comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री बोले- 'जुगाड़' से न लागू हो जीएसटी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:38 IST

1.1k
0
0
पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री बोले- 'जुगाड़' से न लागू हो जीएसटी

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने रविवार को कहा कि वस्तु व सेवाकर (जीएसटी) किसी जुगाड़ के साथ लागू नहीं होना चाहिए. इस नई एकल खिड़की कर प्रणाली को अप्रत्यक्ष कर प्रणाली के कार्यान्वयन को एक महीने के लिए टाला जाना चाहिए.

दिल्ली में जीएसटी परिषद की बैठक में भाग लेने के बाद मित्रा ने कहा कि 'मैंने बैठक में भी यह मुद्दा उठाया है कि जीएसटी के लिए 1 जुलाई बहुत ही मुश्किल लग रही है. इस वित्तीय सुधार के लिए आप कोई जुगाड़ नहीं कर सकते हैं. जीएसटी कार्यान्वयन चाहने वाले राज्यों में पश्चिम बंगाल 'अग्रणी' रहा है, लेकिन प्रणाली ऐसी हो कि आम जनता व छोटे कारोबारियों को इसका फायदा हो.

छोटे कारोबारियों को एक स्प्रेडशीट भरनी होगी, जो बाद में सॉफ्टवेयर प्रक्रिया में जाएगी. इसका प्रारूप भी इस महीने के आखिर तक आएगा. अगर आप जीएसटी 1 जुलाई से शुरू करने जा रहे हैं, तो मेरा मानना है कि इस प्रणाली के लिए कोई जुगाड़ नहीं किया जाए. क्या पश्चिम बंगाल 1 जुलाई की तारीख के लिए तैयार है, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जीएसटी की एक और बैठक 18 जून को होनी है, जिसमें तैयारियों का आकलन होगा.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download