गुजरात में जीत को लेकर BJP आश्वस्त, शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू

Gujarat BJP started preparations for oath taking ceremony
गुजरात में जीत को लेकर BJP आश्वस्त, शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू
गुजरात में जीत को लेकर BJP आश्वस्त, शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है। एक्जिट पोल में जीत की संभावनाओं के बाद शपथ ग्रहण की तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है। इसको लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में मीटिंग हुई। यदि सब कुछ ठीक रहा और सोमवार को चुनाव परिणाम एक्जिट पोल के अनुसार ही आते है और बीजेपी 120 से ज्यादा सीट जीतती है तो फिर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा। यदि भाजपा को 110 या इससे कम सीट आती है, तो गांधीनगर सचिवालय या फिर महात्मा मंदिर में ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया जा सकता है।

इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। वहीं गुजरात बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसमे शामिल होंगे। रूपाणी ही मुख्यमंत्री और नितिन पटेल ही उपमुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे।

गुजरात में अभी भाजपा के पास 115 और कांग्रेस के पास 61 सीटें हैं। पोल के अनुसार 22 साल से सत्ता में काबिज भाजपा की सरकार अगले 5 साल तक भी बरकरार रहेगी। 5 एग्जिट पोल को मिलाकर औसत निकालें तो गुजरात में बीजेपी को 100 और कांग्रेस को 70 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। ऐसे में अगर एग्जिट पोल के आंकड़े सही होते हैं तो गुजरात में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल रहेगी।

फिलहाल चार में से तीन बड़े राज्यों में बीजेपी सरकार है जबकि एक में कांग्रेस की। इन राज्यों में ना तो कोई बड़ा आंदोलन है और ना ही मोदी की अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। अगर गुजरात में बीजेपी एक बार फिर सरकार  बना लेती है तो फिर ऐसे में मोदी यहां अब फ्रंटफुट पर खेल सकते हैँ। अब बीजेपी फिर से घर बचाने की बजाए कांग्रेस मुक्त भारत की मुहिम पर पूरे जोर से उतरेगी। ऐसे में पहले से पस्त पड़े विपक्ष को हमलावर होना और मुश्किल हो जाएगा।


 

Created On :   17 Dec 2017 7:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story