गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए MLA कुंवरजी बावलिया

Gujarat Congress gets big blow MLA Kunvarji Bavaliya joined BJP
गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए MLA कुंवरजी बावलिया
गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए MLA कुंवरजी बावलिया

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। कोली समाज के बड़े नेता कुंवरजी बावलिया ने पार्टी से इस्तीफा दे कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। विधायक कुंवरजी बावलिया ने गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंपा। बता दें कि वह विधानसभा चुनाव 2017 में अनदेखी किए जाने को लेकर नाराज थे। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान के सामने भी अपनी बात रखी थी। जब उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया गया तो उन्होंने पार्टी बदलने का फैसला किया। बावलिया अपने समर्थकों के साथ बीजेपी के दफ्तर पहुंचे और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की।

 

 

कुंवरजी बावलिया राजकोट जिले की जसदन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके इस्तीफे को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता के तौर पर बाविलया को जो सम्मान मिलना चाहिए वो दिया जाएगा। इनके भाजपा में जुड़ने से गुजरात बीजेपी को फायदा मिलेगा। कुंवरजी बावलिया 62 साल के हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में इन्होंने 39 साल के बीजेपी उम्मीदवार भरत बोघा को हराकर जीत हासिल की थी।

 

 

बावलिया साल 2009 और साल 2014 में राजकोट सीट से कांग्रेस के सांसद भी रह चुके हैं। बता दें कि कुंवरजी बावलिया का कांग्रेस को छोड़ना पार्टी के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। कुंवर जी कोली समाज का बडा नाम हैं और लोकसभा की 3 सीट पर उनका प्रभुत्व माना जा रहा है। उनके कांग्रेस छोडने से सौराष्ट्र में कोली समाज की वोटबैंक पर बड़ा असर पड़ेगा।

 

 

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि बावलिया कांग्रेस से खुश नहीं थे और अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। नितिन पटेल ने दावा किया कि बावलिया ने राहुल गांधी को भी अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

Created On :   3 July 2018 12:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story