comScore

'सत्ता के लिए हाफिज सईद से भी हाथ मिला सकती है कांग्रेस'

October 24th, 2017 12:40 IST
'सत्ता के लिए हाफिज सईद से भी हाथ मिला सकती है कांग्रेस'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में चुनावी सरगर्मी तेज होने के बाद अब तीखी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इस बीच गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद विवाद होना तय है। डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि, चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस तो आतंकी हाफिज सईद से भी हाथ मिला सकती है। नितिन पटेल का बयान ऐसे वक्त सामने आया है, जब कांग्रेस में कई नेता शामिल हो रहे हैं। इनमें ओबीसी के बड़े नेता अल्पेश ठाकोर का नाम भी शामिल हैं। 

और क्या कहा नितिन पटेल ने? 

डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि, 'अगर कांग्रेस को लगे कि वो गुजरात में चुनाव जीत सकती है, तो वो हाफिज सईद जैसे आतंकी से भी हाथ मिला सकती है। आतंकियों को इनवाइट करने में पार्टी बिल्कुल भी नहीं हिचकेगी।' उन्होंने आगे कहा कि, 'राहुल गांधी KHAM थ्योरी को दोहराने की कोशिश कर रही है।' डिप्टी सीएम ने कहा कि, 'राहुल गांधी अपने भाषण में पाटीदारों या दूसरी किसी जातियों के बारे में जिक्र नहीं कर रहे हैं, जिससे पता चलता है कि कांग्रेस KHAM थ्योरी को वापस दोहराना चाहती है।'

क्या है KHAM थ्योरी? 

KHAM थ्योरी को पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी 80 के दशक में राजनीति में लेकर आए थे। इसमें K से क्षत्रिय, H  से हरिजम, A से आदिवासी और M से मुस्लिम है। माधव सिंह सोलंकी इस थ्योरी को इसलिए लेकर आए थे, ताकि चुनाव में उन्हें फायदा मिले और वोट उनके साथ रहे। नितिन पटेल ने राहुल गांधी पर इसी थ्योरी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने भाषण में पाटीदारों या दूसरी जनरल कैटेगरी वाली जातियों के बारे में कुछ भी नहीं कहते। कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम, ओबीसी, एससी और एसटी के बारे में ही चर्चा कर रही है, जिससे लग रहा है कि एक बार फिर से कांग्रेस KHAM थ्योरी को दोहराने की कोशिश कर रही है। 

कमेंट करें
OR4ah