गुजरात: डिप्टी सीएम पटेल नाराज, हार्दिक ने दिया शानदार ऑफर

Gujarat Deputy CM Nitin Patel wants portfolios back, threatens to quit
गुजरात: डिप्टी सीएम पटेल नाराज, हार्दिक ने दिया शानदार ऑफर
गुजरात: डिप्टी सीएम पटेल नाराज, हार्दिक ने दिया शानदार ऑफर

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में विजय रूपाणी की सरकार बने हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ और सरकार में उथल-पुथल शुरू हो गई है। पिछली सरकार में भी डिप्टी सीएम रहे नितिन पटेल को इस बार भी यही जिम्मेदारी दी गई, लेकिन उनसे कई अहम विभाग छीन लिए गए। जिससे नितिन पटेल नाराज हो गए हैं और पार्टी से लड़ाई लड़ने के मूड में है। बताया जा रहा है कि नितिन पटेल ने पार्टी हाईकमान को 3 दिन का अल्टीमेटम भी दे दिया है और कैबिनेट से इस्तीफा देने की बात भी कही है। नितिन पटेल के इस तरह से बागी होने से पार्टी के लिए गुजरात में नई मुश्किल खड़ी हो गई है। जिससे बचने के लिए बीजेपी अब नए ऑप्शन तलाशने में जुट गई है। वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को ऑफर दिया है कि यदि वो बीजेपी के 10 विधायकों के साथ कांग्रेस में आते हैं, तो उन्हें बड़ा पद दिया जाएगा


नितिन पटेल हुए नाराज, नहीं लिया चार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात सरकार में डिप्टी सीएम नितिन पटेल विभागों के बंटवारे को लेकर सीएम विजय रूपाणी से खासे नाराज बताए जा रहे हैं। बताया ये भी जा रहा है कि इसी नाराजगी के चलते नितिन पटेल ने शुक्रवार को चार्ज भी नहीं लिया। इतना ही नहीं, इस बात से नितिन पटेल इतने नाराज हो गए कि सीधे अपने आवास पर आ गए। पटेल को रूपाणी सरकार में दूसरी बार डिप्टी सीएम बनाया गया है, लेकिन उनसे फाइनेंस, सिटी डेवलपमेंट, पेट्रो केमिकल और अर्बन हाउसिंग जैसे अहम विभाग छीन लिए गए। इसी कारण पटेल रूपाणी सरकार से नाराज हो गए। बता दें कि शुक्रवार को ज्यादातर मंत्रियों ने अपना चार्ज संभाल लिया, लेकिन नितिन पटेल ने ऐसा नहीं किया।

Image result for nitin patel

नाराजगी के चलते 4 घंटे लेट शुरू हुई मीटिंग

गुजरात में विधानसभा चुनावों के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित हुए और 26 दिसंबर को सीएम विजय रूपाणी और कैबिनेट ने शपथ ली। इसके बाद गुरुवार (28 दिसंबर) देर रात मंत्रियों को विभाग बांटे गए। इसके बाद ही नितिन पटेल नाराज हो गए। बताया जा रहा है कि नितिन पटेल की नाराजगी के चलते कैबिनेट की पहली मीटिंग 4 घंटे लेट शुरू हुई। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल इतने नाराज हो गए हैं, कि उन्होंने सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल करना तक बंद कर दिया। पटेल अपनी प्राइवेट गाड़ी से ही आना-जाना कर रहे हैं।

Image result for nitin patel with vijay rupani

रूपाणी ने रखे बड़े विभाग, पटेल हुए नाराज

दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने विजय रूपाणी ने कई बड़े विभाग अपने पास रखे हैं। नितिन पटेल से उनका फाइनेंस डिपार्टमेंट छीनकर सौरभ पटेल को दे दिया। जबकि सिटी डेवलपमेंट और पेट्रो केमिकल जैसे डिपार्टमेंट खुद विजय रूपाणी के पास हैं। अब नितिन पटेल के पास रोड्स एंड हाउस, हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर, मेडिकल एजेकुशन, नर्मदा, कल्पसर और राजधानी परियोजना जैसे डिपार्टमेंट हैं। वहीं विजय रूपाणी के पास होम मिनिस्ट्री, पोर्ट्स एंड माइन्स, अर्बन डेवलपमेंट, पेट्रोलियम, क्लाइमेट चेंज, साइंस एंड टेक्नोलॉजी और इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग जैसे डिपार्टमेंट हैं।

हार्दिक पटेल ने दिया ऑफर

इसके अलावा नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने एक ऑफर भी दिया है। हार्दिक ने कहा है कि अगर नितिन पटेल बीजेपी के 10 विधायकों को लेकर कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो उन्हें बड़ा पद दिया जाएगा। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि "नितिन पटेल के लिए हम कांग्रेस से बात करेंगे ताकि उन्हें सही जगह मिल सके।" उन्होंने कहा कि "अगर नितिन भाई 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने को तैयार हो जाते हैं, तो कांग्रेस में उन्हें बड़ा पद देने की बात करेंगे।"

Image result for hardik patel

कई विधायक भी चल रहे हैं नाराज

गुजरात में सिर्फ नितिन पटेल ही नहीं बल्कि पार्टी के कई विधायक नाराज चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि वड़ोदरा से विधायक राजेंद्र त्रिवेदी    से नाराज हैं, क्योंकि वड़ोदरा से किसी भी विधायक को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है। ये भी कहा जा रहा है कि राजेंद्र त्रिवेदी ने 10 विधायकों के साथ पार्टी छोड़ने की धमकी भी दी है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के कम से कम 15 पाटीदार विधायक कांग्रेस के संपर्क में है। 

Created On :   30 Dec 2017 6:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story