इंटरव्यू विवाद: कांग्रेस का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, कहा-पीएम मोदी पर भी दर्ज हो FIR

Gujarat Election 2017 Congress Leaders Seek Fir Against Pm Modi
इंटरव्यू विवाद: कांग्रेस का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, कहा-पीएम मोदी पर भी दर्ज हो FIR
इंटरव्यू विवाद: कांग्रेस का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, कहा-पीएम मोदी पर भी दर्ज हो FIR

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार अभियान खत्म होने के बाद राहुल गांधी द्वारा दिए गए इंटरव्यू पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की है। इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस देकर जवाब मांगा है। इसके बाद कांग्रेस गुस्से में है। पार्टी ने इसे दोहरा मापदंड बताया है। कांग्रेस ने कहा है कि चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन मामले में पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ भी FIR दर्ज करे।

राहुल गांधी को नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के सीनियर लीडर रणदीप सुरजेवाला, आनंद शर्मा, अहमद पटेल समेत कई नेताओं ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी, जेटली, रेल मंत्री पीयूष गोयल और गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी पर बार-बार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन के लिए FIR दर्ज करने की मांग की है। सुरजेवाला ने कहा, "चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद बीजेपी के कई नेता पीसी करते हैं। फिक्की में पीएम राजनीतिक भाषण देते हैं, लेकिन आयोग उनपर कार्रवाई नहीं करता है।

गौरतलब है कि गुजरात में दूसरे और आखिरी राउंड की वोटिंग से पहले इंटरव्यू देने पर आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। आयोग ने राहुल गांधी से 18 दिसंबर को शाम 5 बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है। इसके साथ ही EC ने जिन चैनलों ने इंटरव्यू दिखाया है उन पर भी एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि वोटिंग से 1 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएस टीवी को इंटरव्यू दिया था। इसमें उन्होंने गुजरात चुनाव में जीत का दावा किया था। साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा था। बीजेपी ने चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी के इंटरव्यू को प्रसारित करने को लेकर आयोग से शिकायत की थी। राहुल गांधी को नोटिस जारी किए जाने के बाद कांग्रेस के कई दिग्गज नेता चुनाव आयोग पहुंचे हैं।

Created On :   13 Dec 2017 6:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story