comScore

गुजरात चुनाव : जिग्नेश के काफिले पर 24 घंटे में चौथी बार हमला, बीजेपी पर लगाए आरोप

December 06th, 2017 00:36 IST
गुजरात चुनाव : जिग्नेश के काफिले पर 24 घंटे में चौथी बार हमला, बीजेपी पर लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में अपने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दलित नेता जिग्नेश मेवााणी पर एक बार फिर हमला हुआ है। ऊना आंदोलन से सुर्खियों में आए जिग्नेश मेवाणी पर पिछले 24 घंटे में चार बार हमले की खबरें आ चुकी है। मेवाणी के काफिले पर ताजा हमला उस समय हुआ, जब वो बनासकांठा जिले के पालनपुर के तकरवाडा गांव में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भाजपा के झंडे हाथ में लिए कुछ लोगों ने मेवाणी की गाड़ी पर लाठी-डंडे से हमला किया गया। हमलावरों ने जिग्नेश की गाड़ी के शीशे तोड़ डाले।

पुलिस ने बताया है कि हमले में जिग्नेश मेवाणी को कुछ नहीं हुआ है, वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हालांकि घटना में उनका एक कार्यकर्ता घायल हुआ है। जिग्नेश मेवाणी समर्थकों का कहना है कि सोमवार से लेकर मंगलवार शाम तक मेवाणी के रोड शो के दौरान चौथी बार हमला हुआ है।

अपने ऊपर लगातार हो रहे इन हमलों पर जिग्नेश ने भाजपा और संघ को दोषी बताया है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'भाजपा और संघ को ये नही पता कि उनके हर हमले से मुझे भाजपा के खिलाफ लड़ने की और ताक़त मिलती जा रही है , संघियों कान खोल कर सुन लो ये बापू के गुजरात है मेरे ऊपर हुए हर एक हमले के साथ तुम्हारी हार और बड़ी होती जाएगी।'

बता दें कि जिग्नेश अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बनासकांठा के वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी से है। वडगाम के आरक्षित सीट सेमेवाणी की उम्मीदवारी के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यहां से अपने वर्तमान विधायक को दूसरी सीट पर शिफ्ट कर दिया है। विधायक मणीलाल वाघेला को  कांग्रेस एससी के लिए आरक्षित इडार सीट से चुनाव लड़ाने जा रही है। जिग्नेश ने सिलाई मशीन को अपना चुनाव चिह्न बनाया है। 

कमेंट करें
qgHza