comScore
Dainik Bhaskar Hindi

क्या आपने लिया हैं कभी कब्रों के बीच चाय की चुस्कियों का मजा!

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2018 18:40 IST

7.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, गुजरात। अक्सर चाय या कॉफी पीने के लिए हम टी-स्टाल, कॉफी हाउस या फिर किसी रेस्टोरेंट का रूख करते हैं। हालांकि कई लोग चाय पीने समंदर और नदी के किनारे भी जाना पसंद करते हैं। लेकिन आप ये जानकार हैरत में पड़ जाएंगे कि लोग कब्रों के बीच बैठकर चाय पीने का आनंद लेते हैं। गुजरात के अहमदाबाद में स्थित ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंट’ को देखकर आप भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये रेस्टोरेंट है या फिर कब्रिस्तान! ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंट’ लगभग पांच दशक पुराना है।

Image result for मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन द न्यू लकी रेस्टोरेंट

रेस्टोरेंट काअनूठा कॉन्सेप्ट

यहां कब्रों के बीच बने अनूठे सिटिंग अरेंजमेंट की वजह से लोग दूर-दूर से यहां चाय की चुस्की लेने आते हैं। इसका अनूठा कॉन्सेप्ट न सिर्फ पुराने लोगों, बल्कि युवाओं में भी ख़ासा फेमस है। इस रेस्टोरेंट में कुल 26 कब्रें हैं, जिनकी देखरेख रेस्टोरेंट का स्टाफ करता हैं। इस रेस्टोरेंट कि खास बात तो ये भी है कि यहां के स्टाफ के दिमाग में रेस्टोरेंट में बने इन कब्रों के नक्शे ऐसे फिट हैं कि वो आसानी से इन कब्रों के बीच से होते हुए ऑर्डर टेबल तक पहुंचा देते हैं। 

Image result for मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन द न्यू लकी रेस्टोरेंट

देश ही नहीं विदेश भी आते हैं लोग

इस रेस्टोरेंट के फेमस होने कि एक वजह ये भी है कि यहां एक जमाने में मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन भी द न्यू लकी रेस्टोरेंट के मुरीद थे। अक्सर हुसैन साहब यहां चाय पीने आया करते थे, उन्हें ये जगह इतनी पसंद थी कि यहां बैठकर उन्होंने कई पेंटिंग्स भी बनाईं। पेंटर एमएफ हुसैन ने कुछ पेंटिंग्स रेस्टोरेंट को बतौर तोहफे में भी दी। हुसैन साहब के आने के बाद से इस रेस्टोरेंट को एक खास पहचान मिली। यहां न सिर्फ देशभर से बल्कि विदेशों से भी कई लोग कब्रों के बीच बैठकर चाय की चुस्कियों का आनंद लेने आते हैं।

Image result for द न्यू लकी रेस्टोरेंट

छोटी सी दुकान बनी रेस्टोरेंट

इस रेस्टोरेंट के पुराने ग्राहक बताते हैं कि जब उन्होंने यहां आना शुरू किया था, तब सिर्फ चाय की एक छोटी सी दुकान हुआ करती थी। लोग कब्रों के आस-पास बैठकर आराम से चाय पी लिया करते थे, लेकिन समय ने करवट ली और वो छोटी सी दुकान आज द न्यू लकी रेस्टोरेंट अहमदाबाद के नाम से फेमस हो गई। कई लोग कब्रों वाले इस रेस्टोरेंट को अपने लिए भी लकी मानते हैं और अपने जरूरी काम को करने से पहले यहां आकर चाय पीते हैं।  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download