comScore

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने दिया इस्तीफा

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका।
  • ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने पार्टी से दिया इस्तीफा।
  • ठाकोर सेना 24 घंटे में पार्टी से इस्तीफा देने का अल्टीमेटम दिया था।

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। 2019 लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बुधवार को ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ठाकोर के करीबी धवल झाला ने इस बात की पुष्टि की है। ठाकोर सेना की कोर कमेटी ने अल्पेश ठाकोर को अल्टीमेटम दे दिया था कि वो 24 घंटे के अंदर अपना फैसला लें और कांग्रेस से अपना इस्तीफा दें। अब ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि अल्पेश बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल अल्पेश ठाकोर को लोकसभा टिकट न मिलने से नाराज ठाकोर सेना के लोगों ने अपनी अगली रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को एक बैठक बुलाई थी। हालांकि अहमदाबाद में ठाकोर सेना की कोर कमेटी की बैठक में अल्पेश ठाकोर तो नहीं थे लेकिन कोर कमेटी ने उन्हें अल्टीमेटम दे दिया कि वो अगले 24 घंटे के अंदर कांग्रेस से इस्तीफा दें। इस फैसले की जानकारी खुद अल्पेश के करीबी धवलसिंह झाला ने ही दी थी। 

बता दें कि एक महीने पहले ही ऐसी खबर आई थी कि अल्पेश ठाकोर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बाद में अल्पेश ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि वह ठाकोर समुदाय के अधिकार के लिए अपनी लड़ाई को जारी रखेंगे और वह कांग्रेस के साथ ही रहेंगे। गौरतलब है कि, 2017 में गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान अल्पेश ठाकोर की भूमिका काफी अहम थी।

कमेंट करें
GN2Y0