comScore

मानहानि मामला: सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, 10 दिसंबर को अगली सुनवाई


हाईलाइट

  • सभी चोर मोदी टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी की सूरत कोर्ट में पेशी
  • कर्नाटक में चुनावी सभा के दौरान राहुल ने कहा था, 'सभी चोरों का मोदी उपनाम क्यों होता है

डिजिटल डेस्क, सूरत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि के मामले में गुरुवार को सूरत कोर्ट के सामने पेश हुए। 'सभी चोरों का मोदी उपनाम क्यों होता है? वाली कथित टिप्पणी के मामले में राहुल सूरत कोर्ट के समक्ष पेश होने पहुंचे। अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी। बता दें कि, कर्नाटक के कोलर में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने कथित रूप से बयान दिया था कि, सभी चोरों का मोदी उपनाम क्यों होता है। इसी को लेकर उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया गया था।

टिप्पणी के मामले में सूरत कोर्ट में उन्होंने पेशी से छूट के लिए आवेदन किया है। कोर्ट ने उनके आवेदन का जवाब देने के लिए 10 दिसंबर का समय दिया है। पेशी से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- मैं अपने राजनीतिक विरोधियों द्वारा मेरे खिलाफ दायर मानहानि मामले में पेश होने के लिए सूरत में हूं, जो मुझे चुप कराने के लिए दाखिल की गई है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

वहीं कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा था, उन्हें कोर्ट ने तलब किया है इसलिए वह यहां आए हैं। कानून को अपना काम करने दीजिए। हम देखेंगे कोर्ट कब फैसला लेता है। जज जो कहेंगे वही किया जाएगा।

गौरतलब है कि, जुलाई में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राहुल गांधी को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी और मामले की अगली सुनवाई के लिए 10 अक्टूबर की तारीख तय की थी। इससे पहले मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट बी. एच. कपाड़िया ने मई में राहुल को समन जारी किया था। अदालत ने बीजेपी विधायक पुरनेश मोदी की भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत को स्वीकार किया था। यह धारा आपराधिक मानहानि के मामले से संबंधित है।

कमेंट करें
y6PBp