सड़क पर उतरी गुलाबी गैंग, रैली निकालकर बंद कराईं शराब दुकानें

Gulabi gang protest against liquor shops in chhindwara MP
सड़क पर उतरी गुलाबी गैंग, रैली निकालकर बंद कराईं शराब दुकानें
सड़क पर उतरी गुलाबी गैंग, रैली निकालकर बंद कराईं शराब दुकानें

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा। प्रदेश में महिला आरक्षण को लेकर आवाज बुलंद करने तितिक्षा शक्ति वाहिनी के साथ गुलाबी गेंग की संस्थापक सम्पत पाल ने तीन घंटे धरना दिया। इस दौरान धरना स्थल के ठीक बाजू में चल रही शराब दुकान के अहाते में बैठकर शराब पी रहे शराबियों को गुलाबी गेंग ने भगाया एवं शराब दुकान में  घुस गई। गुलाबी गेंग के गुस्से को भांप शराब दुकान कर्मचारियों ने दुकान की शटल गिरा दी। मंच से गुलाबी गेंग की लीडर सम्पत पाल ने कहा कि शहर के मुख्य स्थल पर चल रही शराब दुकान को प्रशासन स्वयं बंद करा दे, वरना गुलाबी गेंग को कानून हाथ में लेना पड़ेगा।

तीन घंटे चले धरना प्रदर्शन को सम्पत पाल, तितिक्षा शक्ति वाहिनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णिमा वर्मा, पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी एवं प्रदेश के कई जिलों से आई गुलाबी गेंग की सदस्यों ने सम्बोधित किया। इससे पूर्व दशहरा मैदान से दोपहर 1.30 बजे डीजे एवं बैंडबाजों के साथ रैली निकाली गई। रैली ने सम्पूर्ण नगर का भ्रमण कर बस स्टेंड धरना प्रदर्शन स्थल पहुंची। यहां सभी ने एक स्वर में 50 फीसदी आरक्षण की आवाज को उठाया।

सौंपा 5 सूत्रीय मांगपत्र
तितिक्षा वाहिनी ने धरना स्थल पर ही 5 सूत्रीय मांगपत्र सौंपने की जिद की तो प्रशासन को पहूंचकर ज्ञापन लेना पड़ा। महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर के मध्यम से ज्ञापन दिया गया। इससे पूर्व तीन घंटे धरना होने के बाद भी जब प्रशासन का कोई नुमाइंदा नहीं पहुंचा तो गुलाबी गेंग की लीडर ने 15 मिनिट का समय दिया नहीं तो, चौराहे पर चक्का जाम करने की धमकी दे डाली, तब कहीं शाम 6 बजे एसडीएम राजेश साही ने पहुंचकर ज्ञापन प्राप्त किया।

धरना में रही संगीत की गूंज
महिला आरक्षण के लिए दिए गए धरने में सम्पत पाल सहित स्थानीय कलाकारों ने संगीत का तड़का लगा दिया। जिसके चलते यहां महिला आरक्षण के मुद्दे पर महिलाओं से ज्यादा पुरूषों की संख्या रही। महिला हितों के साथ ही महिलाओं की आवाज बुलंद करते गीतों के आलवा उनके सम्मान में गीत सुनाए गए।

प्रदेश में चलेगा मातृशक्ति जनजागरण यात्रा
तितिक्षा शक्ति वाहिनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णिमा वर्मा ने बताया कि छिन्दवाड़ा से 50 फीसदी आरक्षण की मांग का मुददा पूरे प्रदेश में महिलाओं के हितों की आवाज उठाएगा। इसके तहत लगातार पूरे प्रदेश में गुलाबी गेंग के साथ संघर्ष कर आंदोलन एवं धरना प्रदर्शन करेगी। इस अवसर पर तितिक्षा शक्ति वाहिनी जिला अध्यक्ष नीरजा बाजपेयी एवं प्रदेश के अन्य जिलों से आए जिलाध्यक्ष मौजूद रही। कार्यक्रम के अंत में अनेक समाजसेवी मुस्लिम महिलाओं का सम्मान किया गया।

Created On :   13 Sep 2017 2:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story