comScore
Dainik Bhaskar Hindi

वर्जीनिया गोलीबारी : अमेरिकी सांसद समेत 5 घायल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:29 IST

1.2k
0
0
वर्जीनिया गोलीबारी : अमेरिकी सांसद समेत 5 घायल

टीम डिजिटल, वर्जीनिया. अमेरिका के वरिष्ठ रिपब्लिकन सांसद स्टीव स्कैलाइज़ को एक बंदूकधारी ने गोली मार दी है. इस घटना में उनके साथ कुछ अन्य लोगों को भी गोली लगने की खबर है. वर्जीनिया के एलेक्ज़ेंड्रिया में यह हादसा उस समय हुआ जब रिपब्लिकन पार्टी के सांसद चैरिटी मैच के लिए वर्जीनिया के एलेक्सजेंड्रिया में बेसबॉल की प्रैक्टिस कर रहे थे. यह मैच रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स सांसदों के बीच होने वाला था. सांसद और रिपब्लिकन लॉ मेकर ब्रूकस ने बताया कि हमलावर की ओर से 20 से 23 बार फायर किए गए.

एलेक्जेंड्रिया पुलिस के प्रमुख माइकल ब्राउन ने बताया कि पांच लोगों को घटनास्थल से उपचार के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि स्कैलाइज़ को जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

स्कैलाइज़ लुसियाना के रहने वाले हैं. स्कैलाइज़ रिपब्लिकन नेताओं में तीसरे नंबर के नेता हैं. हादसे के वक्त रिपब्लिकन सांसद बेसबॉल खेल रहे थे. हमलावर ने स्कैलाइज़ को पीछे से गोली मारी, जिसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े. उनके साथ दो अधिकारी और दो कर्मचारियों को भी गोली लगी है.  इस घटना में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने इस घटना का बेहद दुखद बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download