comScore

केरल में नजर आई किंग कोबरा से भी लंबी मछली, देखें VIDEO

November 03rd, 2017 15:56 IST
केरल में नजर आई किंग कोबरा से भी लंबी मछली, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम। केरल में तालाब में मछली पकड़ते समय एक अजीबो-गरीब जीव देखने को मिला, जिसे देखकर सभी लोगों के होश फाख्ता हो गए। चूंकि केरल एक तटवर्तीय इलाका है तो वहां ज्यादातर लोग मछलियों के जरिए ही जीवन यापन करते हैं। ऐसे में वहां रोजाना तालाबों से मछलियां पकड़ी जाती हैं जिनमें कुछ को बेचने के लिए तो कुछ को वो खुद अपने लिए इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक दिन जब मछुआरे तालाब से मछली पकड़ने गए तो वहां कोबरा सांप से भी बड़ी मछली देखकर हैरान रह गए।

जंगल किंग कोबरा से बड़ी ईल

इस मछली का नाम ईल है इसे मलयालम में मानाझिल के नाम से बुलाते हैं। ये मछली ज्यादातर नदियों तालाब और दलदल के साथ साथ कीचड़ में भी रहती है। ये एक सर्वभक्षी मछली है जो सब कुछ खाती है। और दिखने में एक दम सांप जैसी दिखाई देती है। लेकिन इसका इतना बड़ा आकार चौंका देने वाला है क्योंकि ये लंबी और पतली जरूर होती है ,लेकिन इसका इतना बड़ा आकार सामान्य नहीं है।

ये भी पढ़ें- ...जब मुंबई के दादर स्टेशन में घुस आया इतना बड़ा एनाकोंडा, वीडियो हुआ वायरल

युवक ने बेखौफ उठाया

इस मछली का आकार तो हैरान कर ही रहा है साथ ही साथ इस मछुआरे ने सबको डरा दिया है। इस मछुआरे ने  बिना डरे इतनी बड़ी मछली को हाथों में पकड़ा हुआ है, और न सिर्फ पकड़ा है वो बहुत खुश भी है। सर्पांकर मछली की प्रजाति की ये मछली काफी खतरनाक होती है। इनकी स्कीन बाकी मछलियों जैसी मुलायम होती है, लेकिन देखने में सांप जैसी ही लगती है, और सांप की ही तरह ये बहुत खतरनाक भी होती हैं।

ये वीडियो कहां का है अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन ये वीडियो आजकल खूब सुर्खियों में हैं और वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है। 

कमेंट करें
u9NOv