comScore

हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री पर ठोका 10 करोड़ का मानहानि दावा

October 01st, 2017 18:42 IST
हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री पर ठोका 10 करोड़ का मानहानि दावा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात उत दावा और लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर 10 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा ठोका है। ख्वाजा आसिफ ने हाल ही में हाफिज सईद को अमेरिका का डार्लिंग बताया था। साथ ही उन्होंने हाफिज को पाकिस्तान के लिए बोझ भी करार दिया था। इसी मामले को लेकर हाफिज सईद ने मानहानि का दावा ठोका है।

आतंकवादियों के लिए पनाह देने के मामले में अमेरिकी फटकारों का जवाब देते हुए पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी फोरम में कहा था, ‘अमेरिका हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता, ये लोग कभी अमेरिका के डार्लिंग हुआ करते थे। व्हाइट हाउस में 20 साल पहले इनका स्वागत हुआ करता था।' ख्वाजा आसिफ ने आगे कहा था, 'हाफिज सईद और आतंकी संगठन पाकिस्तान के ऊपर बोझ हैं, हमें इनसे छुटकारा पाने में कुछ समय लगेगा। हमारे पास इस बोझ से निपटने के लिए पूंजी नहीं है।'

हाफिज सईद के वकील ने विदेश मंत्री के इस बयान पर उन्हें नोटिस भेजा है। वकील ने कहा कि ये असम्मानित भाषा है और इससे मेरे क्लाइंट की छवि पाकिस्तान ही नहीं पूरी दुनिया में खराब हुई है। नोटिस का जवाब 14 दिनों के अंदर देने के लिए कहा गया है।

कमेंट करें
GvkiS