पाक जेल से लौटे हामिद बोले- अब फेसबुक पर किसी लड़की से चैट नहीं करूंगा

Hamid Ansari return from PAK says, do not trust anyone on Facebook
पाक जेल से लौटे हामिद बोले- अब फेसबुक पर किसी लड़की से चैट नहीं करूंगा
पाक जेल से लौटे हामिद बोले- अब फेसबुक पर किसी लड़की से चैट नहीं करूंगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। छह साल पाकिस्तानी जेल में बिताने वाले हामिद अंसारी (33) गुरूवार को मुंबई पहुंचे। एयरपोर्ट पर अंसारी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में उनके जान पहचान और परिवार के लोग मौजूद थे। वर्सोवा स्थित घर पहुंचने के बाद भी मिलने वालों का तांता लगा रहा। मीडिया से बात करते हुए अंसारी ने कहा कि जो कुछ हुआ उसे पीछे छोड़कर मैं अब आगे बढ़ना चाहता हूं। बता दें कि अंसारी फेसबुक पर एक पाकिस्तानी लड़की से प्यार होने के बाद उससे मिलने अवैध रुप से वहां पहुंच गए थे।

सीखा सबक, फेसबुक पर मिलने वालों पर न करें भरोसा

अंसारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले छह सालों में उन्होंने तीन सबक सीखें हैं। फेसबुक पर किसी पर भरोसा न करना, अपने माता-पिता से झूठ नहीं बोलना और अवैध तरीके से कहीं न दाखिल होना। उन्होंने कहा कि वे अब कभी फेसबुक पर किसी लड़की से चैट नहीं करेंगे। पाकिस्तान में प्रताड़ित होने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं पुरानी बातें नहीं याद करना चाहता। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान जेल में उन्हें मारा गया था जिससे आंख का रेटिना फट गया था। लेकिन बाद में पाकिस्तान सरकार ने ही उनका इलाज कराया। पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर अंसारी ने कहा कि वे उस खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकते जो पाकिस्तान से अपनी धरती पर वापस कदम रखते हुए हुई। अंसारी ने कहा कि वे अब पहले नौकरी खोजेंगे उसके बाद शादी के लिए लड़की की तलाश करेंगे।

पाकिस्तानियों के झांसे में फंसे

अंसारी ने कहा कि फेसबुक पर मिली लड़की उन्हें बता रही थी कि वह परेशानी में है और परिवार वाले उसकी शादी कहीं और करना चाहते हैं। इसके बाद जब मुझे वीजा नहीं मिला तो सोशल मीडिया के जरिए ही कुछ पाकिस्तानियों से संपर्क किया। उन लोगों ने ही हमदर्दी जताते हुए मुझे अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान के कोहाट इलाके में दाखिल होने को कहा। हामिद को वहां से अवैध पहचानपत्र भी भेजा गया बाद में उन्हीं लोगों ने पाकिस्तान पुलिस को उनके बारे में जानकारी दे दी। अंसारी ने कहा कि पकड़े जाने के बाद लगा कि मैं कभी भारत वापस नहीं जा पाऊंगा। उन्हें पहले तीन साल एक भूमिगत जेल में रखा गया था, जहां कभी खाना मिलता था कभी नहीं। मिलिट्री कोर्ट द्वारा दिसंबर 2015 में सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें पेशावर सेंट्रल जेल में रखा गया था। हामिद से भारत लाने में मदद करने वाले पूर्व विधायक कृष्णा हेगडे भी हामिद का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे।

Created On :   20 Dec 2018 3:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story