Hamilton Test: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 से जीती सीरीज, दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर हुआ समाप्त

Hamilton Test: Kane Williamson, Ross Taylor hit tons as New Zealand draw 2nd Test against England to win series
Hamilton Test: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 से जीती सीरीज, दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर हुआ समाप्त
Hamilton Test: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 से जीती सीरीज, दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर हुआ समाप्त

डिजिटल डेस्क, हेमिल्टन। मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच यहां सेडन पार्क स्टेडियम में खेला गया दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मंगलवार को बिना किसी परिणाम के ड्रॉ पर समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 65 रनों से जीता था और अब उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। मैच में रिकॉर्ड दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को मैन ऑफ द मैच, जबकि सीरीज में 13 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेग्नर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाकर न्यूजीलैंड पर 101 रनों की बढ़त ले ली थी। चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक हालांकि किवी टीम ने इस बढ़त को कम कर दिया था और वह इंग्लैंड से सिर्फ पांच रन पीछे थी। न्यूजीलैंड ने पांचवें और अंतिम दिन विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान केन विलियम्सन 37 और रॉस टेलर ने अपनी पारी को 31 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पहले अपने-अपने अर्धशतक और फिर शतक पूरे किए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 213 रनों की अविजित साझेदारी भी की। विलियम्सन ने जहां अपने करियर का 21वां शतक पूरा किया तो वहीं टेलर ने 19वां शतक लगाया। विलियम्सन ने 234 गेंदों पर 11 चौके, जबकि टेलर ने 185 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 241 रन ही बना था कि तभी बारिश आ गई और फिर इसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया तथा अंपायरों को खेल रद्य करना पड़ा। दुनिया की दूसरे नंबर की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड ने पिछले तीन साल में अब तक केवल एक सीरीज गंवाई है। कीवी टीम को अब आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Created On :   3 Dec 2019 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story