केरल में बाढ़ पीड़ितों की तरफ बढ़े मदद के हाथ, भेजी जरूरत की सामग्री

Hands raised for the help of the flood victims in Kerala state
केरल में बाढ़ पीड़ितों की तरफ बढ़े मदद के हाथ, भेजी जरूरत की सामग्री
केरल में बाढ़ पीड़ितों की तरफ बढ़े मदद के हाथ, भेजी जरूरत की सामग्री

डिजिटल डेस्क, नागपुर। केरल में आई प्राकृतिक आपदा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बाढ़ में अपना सब कुछ गंवा देने वाले लोगों की तरफ पूरे देश से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं।  बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जरूरत का सामान आज नागपुर के रवि भवन से रवाना किया गया। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने हरी झंडी दिखाकर वाहन को भेजा। इस समय बड़ी संख्या में समाजसेवी उपस्थित थे।  व्यवसायी  दीपक जैन व श्री गिरीश जैन की  डीपी जैन एंड कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने मानवता की ओर एक छोटा कदम बढ़ाया है।  केरल फ्लड रिलीफ के जरिए बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद में सहयोग दिया है।

उल्लेखनीय है कि केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए राज्य सरकार ने 20 करोड़ रुपए की मदद की घोषणा की व नागपुर से डाक्टरों की टीम भी रवाना हुई है। ट्रेन द्वारा भी मदद भेजी जा रही है। धर्मेंद्र शर्मा (सम्पर्क प्रमुख आरएसएस, गिट्‌टीखदान) ने भी केरल के बाढ़ संकट की ओर हाथ मिलाकर सज्जनों से हर संभव मदद का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम सभी लोगों को केरल के साथ खड़ा होना चाहिए, "चलो जो भी हम कर सकते हैं"। हमें केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सामूहिक रूप से काम करना चाहिए उन्होंने समन्वय के लिए 10 लोगों की टीम तैनात की है।

महिलाओं के लिए सैनिटरी नैपकिन, साबुन, डायपर, अंदर पहनने के कपड़े, अन्य कपड़े, दवाईयां, जल शोधक गोलियां, बिस्तर- चादरें, कंबल, रवा, टोस्ट, मसाले आदि जैसी आवश्यक वस्तुएं बाढ़ पीड़ितों के लिए आज भेजी। वाहन द्वारा उक्त सामग्री भेजी गई जिसे पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Created On :   23 Aug 2018 12:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story