पिता लेकर आए थे मुंबई, 'सोनू' को विरासत में मिला है गायन

Happy Birthday Sonu Nigam, ruling on the hearts of fans
पिता लेकर आए थे मुंबई, 'सोनू' को विरासत में मिला है गायन
पिता लेकर आए थे मुंबई, 'सोनू' को विरासत में मिला है गायन

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्लेबैक सिंगर सोनू निगम आज (30 जुलाई को) आपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सोनू निगम अपनी सिगिंग से लाखों लोगों का दिल जीत चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में कई ऐसे गाने गाए, जिनसे उन्हें सफलता की ऊंचाइयों को छुआ। उन्हें गायन विरासत में मिला है।

सोनू ने गाने की शुरूवात स्टेज शो से की। उनके माता-पिता अच्छे सिंगर थे और स्टेज पर  परफाॅर्म किया करते थे। वो अपने पिता के साथ स्टेज पर गाना गाया करते थे। सोनू का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद शहर में 30 जुलाई 1973 को हुआ। उन्होंने अपने पिता के साथ महज तीन वर्ष की उम्र से स्टेज कार्यक्रमों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। उनके पिता ने उनके सिगिंग टैलेंट को परखा और 19 साल के सोनू प्लेबैक सिंगर बनाने के लिए मयानगरी लेकर आए। यहां उन्हें काफी स्ट्रगल किया। 1995 में उन्हें छोटे पर्दे पर कार्यक्रम सा...रे...गा...मा... को होस्ट करने का मौका मिला। इस कार्यक्रम से मिली लोकप्रियता के बाद वो कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए। 

टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार ने फिल्म बेवफा सनम में उन्हे गानें का ऑफर दिया। इस फिल्म में उनके गाए गाने "अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का" सबका दिल जीत लिया और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए। जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

सोनू निगम को अब तक दो बार फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। 2003 में फिल्म कल हो ना हो के टाइटल ट्रेक क लिए उन्हें National award से सम्मानित किया जा चुका हैं।

उन्होंने हिन्दी के अलावा उर्दू, अंगेजी, तमिल, बंगला, पंजाबी, मराठी, तेलुगू, भोजपुरी, कन्नड़ उडिय़ा और नेपाली फिल्मों के लिए गाने गाए हैं।सिंगिंग के अलावा उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया है। उन्होनें जानी दुश्मन एक अनोखी प्रेम कहानी, लव इन नेपाल और काश आप हमारे होते जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता के रूप में काम किया।

 

Created On :   30 July 2017 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story