Bday Special : अकाउंटेंट से एक्टर बने विजय सेतुपति की कुछ ऐसी है कहानी..

Happy Birthday vijay sethupathi , know how he became an actor
Bday Special : अकाउंटेंट से एक्टर बने विजय सेतुपति की कुछ ऐसी है कहानी..
Bday Special : अकाउंटेंट से एक्टर बने विजय सेतुपति की कुछ ऐसी है कहानी..

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। साउथ इंडियन फिल्में आज के वक्त में बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड को भी टक्कर देती हैं। शायद इसलिए कहा जाता है कि कला किसी का मोहताज नहीं होती। टैलेंट सीमाएं तोड़कर अपनी छाप छोड़ ही देता है। आज साउथ के एक बेहद टैलेंटेड एक्टर विजय सेतुपति का बर्थडे है। इनका टैलेंट भी पूरी दुनिया में अपने फैंस की तादात लगातार बढ़ा रहा है। आज विजय का 41वां बर्थडे हैं। ये उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले काफी स्ट्रगल किया और अकाउंटेट से एक्टर बन गए। चलिए जानते हैं उनकी फिल्मों के बारे में...

 

विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 को चेन्नई में हुआ था। विजय सेतुपति ने तमिल सिनेमा में कम ही फिल्में की हैं लेकिन उन्होंने अपनी बेहतर अदाकारी से अपनी अलग जगह बनाई है। विजय सेतुपति का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा। विजय सेतुपति का नाम उन एक्टर्स में लिया जाता है, जिन्होंने बिना किसी सहारे के तमिल सिनेमा में सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं। विजय सेतुपति को पॉकेट मनी के लिए सेल्समैन से लेकर कैशियर और फोन बूथ ऑपरेटर तक की नौकरी करनी पड़ी।

 

दुबई की नौकरी छोड़ शुरू की एक्टिंग

परिवार की स्थिति और अपने तीन भाई-बहनों की देखभाल करने के लिए विजय बी.कॉम करने के बाद दुबई नौकरी करने चले गए। दो साल अकाउंटेंट की नौकरी करने के बाद जब विजय को लगा कि उन्हें कुछ और करना चाहिए तो सब कुछ छोड़कर वो भारत वापस आ गए। एक्टिंग से विजय को इतना लगाव था कि भारत आकर उन्होंने एक थियेटर में अकाउंटेंट की नौकरी तक की। यहां कई तरह के काम किए, लेकिन फिर एक दिन एक्टिंग में करियर शुरू करने का फैसला किया क्योंकि बालू महेंद्र ने उनसे एक बार कहा था कि तुम्हारा चेहरा फोटोजनिक है। विजय सेतुपति ने एक्टिंग की क्लासेज ली और फिर छोटे-मोटे रोल फिल्मों में करते रहे। 

 

बैकग्राउंड एक्टर तौर पर शुरू किया करियर

विजय ने बैकग्राउंड एक्टर के तौर पर शुरुआत की। धीरे-धीरे ये छोटे रोल उन्हें पहचान दिलाने लगे लेकिन 2012 उनके लिए बदलाव भरा साल रहा। इस साल आईं उनकी "पिज्जा" और "नादुवुला कुंज पक्काता कानोम" सुपरहिट रहीं। "पिज्जा" में वे डिलीवरी ब्वॉय बने थे जबकि "नादुवुला कुंज पक्काता कानोम" में ऐसे युवा का किरदार निभाया था जिसकी याद्दाश्त उसकी शादी से दो दिन पहले चली जाती है। दोनों ही किरदारों से विजय ने दर्शकों का दिल जीता।

 

विजय सेतुपति के बारे में अनसुने किस्से 

  • विजय ने अपनी शिक्षा चेन्नई से ही हासिल की है। कई जगह काम करने के बाद विजय ने कई धारावाहिकों में भी काम किया है। 
  • बता दें कि विजय सेतुपति ने फिल्मों में आने से पहले कई सीरियल्स में काम किया है। इसी के बाद से ही उन्होंने तमिल सिनेमा में कदम रखना शुरु कर दिया। 
  • विजय सेतुपति ने तमिल सिनेमा में कम ही फिल्में की हैं। लेकिन उऩकी फिल्मोंको लोगों ने काफी पसंद किया। विजय ने 35 के करीब फिल्मों में काम किया है।
  • विजय ने तमिल सिनेमा में भले ही कम फिल्में की हों लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा अवॉर्ड भी मिले हैं। विजय की हाल ही में फिल्म पेटा रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ रजनीकांत लीड रोल में थे।


विजय सेतुपति को मिले अवॉर्ड 

  • विजय सेतुपति ने फिल्मफेयर साउथ का एक अवॉर्ड जीता है। 
  • विजय सेतुपति को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से कई बार नवाजा जा चुका है। 
  • विजय सेतुपति ने तमिल सिनेमा में कम फिल्में करके भी 13 अवॉर्ड जीते हैं। जबकि उन्हें 21 बार नॉमिनेट किया जा चुका है। 
     

Created On :   16 Jan 2019 10:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story