चार पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान, नरसिंहपुर के ग्राम पिपरिया बरोदिया में बना संयोग

Happy coincidence : 4 generations together voted in 5th phase of election
चार पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान, नरसिंहपुर के ग्राम पिपरिया बरोदिया में बना संयोग
चार पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान, नरसिंहपुर के ग्राम पिपरिया बरोदिया में बना संयोग

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में आज संपंन्न हो रहे मतदान में कई स्थानों पर ऐसे नजारे देखने को मिले जिसने भारतीय लोकतंत्र की मजबूती का लोहा मानने पर विवश कर दिया। होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान में चुनाव के पांचवें चरण में लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। यहां नरसिंहपुर के ग्राम पिपरिया बरोदिया के कौरव परिवार में चार पीढ़ियों ने एक साथ मतदान किया। कौरव परिवार के परदादा की उम्र 91 वर्ष, दादा उम्र 68 वर्ष, पिता उम्र 46 वर्ष और पुत्र उम्र 21 है , इस पर्व को महान बताते हुए सभी ने खुशी जाहिर की।

परदादा ने इस पर्व को महान बताया ओर खुशी जाहिर की। श्री बाबू लाल जी कौरव 91 वर्ष, पुत्र -रामदर्शन जी कौरव 68 वर्ष, नाती-मिथलेश जी कौरव 46 वर्ष , पंती-हरिओम जी कौरव 21 वर्ष, चार पीढ़ियों ने एकसाथ किया मतदान। परिवार के मुखिया एक साथ मतदान केंद्र पर वोट डालने गए कौरव परिवार के लोगों के बीच खुशी का ठिकाना नहीं था क्योंकि लाखों में यदाकदा ही ऐसे नजारे देखने को मिलते है। जंहा परदादा से लेकर नाती तक सभी एक साथ वोट डाल पाते हैं, इसे कौरव परिवार भगवान का सौभाग्य मान रहे हैं कि यह परिवार आज भी इतने बरसों से एक है और एक साथ इस लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालकर राष्ट्र निर्माण मैं अपनी भागीदारी बखूबी निभा रहा है।

दोपहर 3 बजे तक हुआ 56.19 प्रतिशत मतदान
नरसिंहपुर-होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान में दोपहर 3 बजे तक की स्थिति में सभी विधानसभाओं को मिलाकर औसतन 56.19 फीसदी मतदान हुआ। मिली जानकारी के अनुसार नरसिंहपुर विधानसभा में 57.10 प्रतिशत, तेंदूखेड़ा में 59.15 प्रतिशत, गाडरवारा में 57.67 प्रतिशत, सिवनी मालवा में 62 प्रतिशत, होशंगाबाद में 55 प्रतिशत, सोहागपुर में 33.21 प्रतिशत पिपरिया में 62.37 प्रतिशत एवं उदयपुरा में 62 प्रतिशत मतदान हुआ।
 

Created On :   6 May 2019 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story