रेस्टोरेंट का बिल देखकर लगा कि केंद्र और राज्य सरकार ने साथ खाना खाया है

harbhajan singh tweets on gst 
रेस्टोरेंट का बिल देखकर लगा कि केंद्र और राज्य सरकार ने साथ खाना खाया है
रेस्टोरेंट का बिल देखकर लगा कि केंद्र और राज्य सरकार ने साथ खाना खाया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन सुर्ख़ियों में रहने वाले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का ट्वीट एक बार फिर ट्रेंड कर रहा है। इस बार हरभजन ने जीएसटी के मुद्दे पर तंज कसते हुए केंद्र और राज्य सरकार दोनों को घेरा है। हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में कहा है कि, रेस्टोरेंट में डिनर की पेमेंट करते हुए, ऐसा लगता है कि केंद्र और राज्य सरकारों ने भी आप के साथ खाना खाया है। बता दें हरभजन सिंह इन दिनों टीम से बहार चल रहे हैं।   

1 जुलाई से हुआ है नियमों में परिवर्तन

बता दें कि हरभजन एक रेस्टोरेंट में डिनर करने गए थे, डिनर करने के बाद उन्होंने जब बिल का पेमेंट किया तो उनके होश उड़ गए। हरभजन द्वारा किए गए ट्वीट को लगभग साढ़े ग्यारह हजार बार रीट्वीट किया जा चुका है, जबकि लगभग तीस हजार लोग उस ट्वीट को लाइक कर चुके हैं। गौरतलब है कि 1 जुलाई से पूरे देश में दूसरे टैक्सों को खत्म कर जीएसटी लागू कर दिया गया है। अब देश भर में टैक्स के नाम पर सिर्फ स्टेट जीएसटी और सेंट्रल जीएसटी ही लिया जाता है।

पंजीकृत व्यवसायी ही ले सकते हैं जीएसटी

नए नियम के हिसाब से स्टोरेंट में 12 फीसदी स्टेट जीएसटी और 18 फीसदी सेंगमेंट का टैक्स लिया जाता है। जीएसटी का यह नियम केवल अभी उन्ही होटलों और रेस्टोरेंटों में लागू है जिनका रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है। गैर-पंजीकृत व्यवसायों को जीएसटी पर शुल्क लगाने की अनुमति नहीं दी गई है।

 

Created On :   28 Sep 2017 3:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story