comScore

पंड्या न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे, राहुल इंडिया-ए के लिए खेलेंगे

January 25th, 2019 10:54 IST

हाईलाइट

  • पंड्या न्यूजीलैंड के लिए आज होंगे रवाना
  • राहुल इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ इंडिया-ए के लिए खेलेंगे
  • CoA ने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल से सस्पेंशन हटाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल से सस्पेंशन हटा दिया। इसके बाद BCCI ने ऐलान किया कि, पंड्या न्यूजीलैंड में जारी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे, जबकि राहुल इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ इंडिया-ए के लिए खेलेंगे। 

CoA ने एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा से बात करने के बाद यह फैसला लिया। सुप्रीम कोर्ट ने 5 फरवरी को इस मामले पर सुनवाई की तारीख रखी है। बता दें कि पंड्या और राहुल को महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने से सस्पेंड कर दिया गया था।

CoA ने अपने स्टेटमेंट में कहा, 'इस मामले पर छानबीन से लेकर सभी निर्णय एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा की सहमति से ली गई है। 11 जनवरी को लगाए गए सस्पेंशन को तत्काल प्रभाव से हटा लिया गया है। CoA ने कहा कि पंड्या और राहुल को BCCI संविधान के रूल नम्बर 46 के तहत सस्पेंड किया गया था।' 

ऑलराउंडर पंड्या अब न्यूजीलैंड में चल रही लिमिटेड ओवर सीरीज में टीम को जॉइन करेंगे। पंड्या जल्द ही भारत से रवाना होंगे। वहीं राहुल इंग्लैंड लॉयन के खिलाफ घरेलु सीरीज में इंडिया A की टीम से तिरुवनंतपुरम में जुड़ेंगे। सोमवार को कोहली ने भी पंड्या की कमी महसूस होने की बात कही थी।

इससे पहले 17 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट पीएस नरसिम्हा को 'एमिकस क्यूरी' के रूप में नियुक्त किया था। नरसिम्हा इस मामले पर कोर्ट की सहायता कर रहे हैं। इसके साथ ही वह इस मामले पर कोर्ट को जानकारी या सलाह प्रस्तुत भी कर रहे हैं। 

CoA की दूसरी मेंबर डायना इडुल्जी चाहती थीं कि BCCI इस मामले पर इन दोनों खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर जल्दी फैसला दे। वहीं CoA चीफ विनोद राय ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया था। विनोद राय का कहना था कि ऐसा करना बोर्ड के संविधान की तौहीन करना होगा।

बता दें कि पॉपुलर टेलिविजन शो 'कॉफी विद करण' में इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल शामिल हुए थे। इस दौरान हार्दिक पंड्या ने कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध है और उनके माता-पिता को इससे कोई ऐतराज नहीं है। पंड्या के इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। विवाद बढ़ने के बाद स्टार नेटवर्क ने भी अपने इस विवादित शो को हटा लिया था। इसके बाद टीम से दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया था। ऐसा कहा गया था कि जांच पूरी होने तक वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। सस्पेंड होने के बाद दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से भारत लौट गए थे।
 

कमेंट करें
SCQ7P
कमेंट पढ़े
good January 25th, 2019 21:10 IST

best news