गुजरात चुनाव : वोटिंग से एक दिन पहले हार्दिक के करीबी ने छोड़ा साथ

Hardik patel friend dinesh bambhaniya resign from patidar party
गुजरात चुनाव : वोटिंग से एक दिन पहले हार्दिक के करीबी ने छोड़ा साथ
गुजरात चुनाव : वोटिंग से एक दिन पहले हार्दिक के करीबी ने छोड़ा साथ

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को एक बड़ा झटका लगा है। शनिवार को पहले चरण के लिए वोटिंग होना है, लेकिन उससे पहले शुक्रवार को ही हार्दिक के करीबी दिनेश बांभानिया ने इस्तीफा दे दिया है। अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि वे सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बता दें कि केतन पटेल, चिराग पटेल, वरुण पटेल और रेशमा पटेल जैसे नेता पहले ही हार्दिक का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के बड़े नेता दिनेश बांभानिया ने कहा कि अब पाटीदारों के आरक्षण की बात पीछे छूट गई है। दिनेश ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने पाटीदारों को OBC कोटे में शामिल करने के वादे को घोषणा पत्र में शामिल नहीं किया। हार्दिक की कथित सेक्स क्लिप्स को लेकर दिनेश ने कहा कि एक सीडी के साथ छेड़छाड़ हो सकती है सभी के साथ नहीं।

दिनेश ने कहा कि आंदोलन अब राजनीतिक हो चुका है और हार्दिक समुदाय का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे हैं। बांभानिया इससे पहले हार्दिक पटेल की रणनीति पर सवाल उठा चुके थे। बांभानिया इस बात से भी नाराज थे कि कांग्रेस ने PAAS की कोर कमिटी से सलाह लिए बगैर ही उनके सदस्यों को टिकट दे दिया।

गुजरात विधानसभा चुनाव के महासमर में हार्दिक पटेल का संगठन पाटीदार अनामत आंदोलन समिति सूबे में बीजेपी और कांग्रेस से भी ज्यादा चर्चा में है। हार्दिक के संगठन की चुनावी संभावनाओं को लेकर तमाम कयास लग रहे हैं, लेकिन ऐन चुनाव से पहले इसमें दरार पड़ती दिख रही है। 2015 की महारैली के बाद जो कोर टीम चर्चा में आई थी, उसमें कई बदलाव हो गए हैं। इस टीम के कई सदस्य या तो बीजेपी में शामिल हो गए या अपने रास्ते पर चले गए हैं।

गौरतलब है कि विधानसभा की 182 में से 89 सीटों के लिए पहले चरण में चुनाव होगा। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में होने वाले चुनाव में 977 उम्मीदवार खड़े हैं जिनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी शामिल हैं। शनिवार को राज्य के कुल 4.35 करोड़ मतदाताओं में से 2.12 करोड़ लोग मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

Created On :   8 Dec 2017 12:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story