'EVM से छेड़छाड़ कर BJP ने जीता गुजरात चुनाव'

hardik patel says BJP won election by EVM tampering
'EVM से छेड़छाड़ कर BJP ने जीता गुजरात चुनाव'
'EVM से छेड़छाड़ कर BJP ने जीता गुजरात चुनाव'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत के साथ सरकार बना ली है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी की इस जीत का श्रेय EVM मशीन की छेड़छाड़ को दिया है। हार्दिक पटेल का कहना है कि EVM से छेड़छाड़ कर बीजेपी ने जीत हासिल की है।

 

जहां कम अंतर वहां छेड़छाड़

गुजरात चुनाव के परिणामों के बीच हार्दिक पटेल ने मीडिया से बातचीत की और EVM मशीन की गड़बड़ी को लेकर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए। हार्दिक पटेल ने कहा कि जहां-जहां पर हार-जीत में कम वोटों का अंतर है वहां पर EVM से छेड़छाड़ की गई है। हार्दिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैसों के बल पर ये चुनाव जीता है।

 

साथ आए विपक्ष

हार्दिक पटेल ने कहा कि EVM से छेड़छाड़ बहुत बड़ा मुद्दा है। सभी विपक्षी दलों को EVM के मुद्दे को लेकर साथ आना चाहिए। वहीं हार्दिक ने कहा कि गुजरात चुनाव में कई जगहों पर गड़बड़ी हुई। जहां पर रीपोल हुआ वहां EVM से छेड़छाड़ की गई।

 


सोर्स कोड से हैंकिग का आरोप
   
हार्दिक पटेल ने काउंटिंग से पहले ट्वीट कर EVM हैकिंग के आरोप लगाए थे। ट्वीट में हार्दिक ने लिखा, ‘अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के हाथों से 5000 ईवीएम मशीन के सोर्स कोड से हैकिंग करने की तैयारी है।’

 


इन सीटों पर हुआ हैकिंग का प्रयास

साथ ही दूसरा ट्वीट करते हुए हार्दिक पटेल ने लिखा, ‘विसनगर, पाटन, राधनपुर, टंकारा, ऊजा, वाव, जेतपुर, राजकोट-68, 69, 70, लाठी-बाबरा, छोटा उदयपुर, संतरामपुर, सांवली, मांगरोल, मोरवाहड़फ, नादोद, राजपीपला, डभोई और खास करके पटेल और आदिवासी इलाके की विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम सोर्स कोड से हैकिंग करने का प्रयास हुआ है।"

 


शरीर से छेड़छाड़ संभव तो EVM से क्यों नहीं

वहीं तीसरे ट्वीट में हार्दिक ने लिखा था ‘मेरी बातों पर सिर्फ हंसी आएगी, लेकिन विचार कोई नहीं करेगा। भगवान के द्वारा बनाए गए हमारे शरीर में छेड़छाड़ हो सकती है तो मानव के द्वारा बनाई गई ईवीएम मशीन में क्यों छेड़छाड़ नहीं हो सकती !! ATM हैक हो सकते हैं तो EVM क्यों नहीं !!!"
 

Created On :   18 Dec 2017 10:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story