हरमनप्रीत ने इंग्लैंड सुपर लीग में मचाया धमाल, एक गेंद रहते छक्का मारकर टीम को जिताया

harmanpreet kaur took her team to victory in her ksl debut match
हरमनप्रीत ने इंग्लैंड सुपर लीग में मचाया धमाल, एक गेंद रहते छक्का मारकर टीम को जिताया
हरमनप्रीत ने इंग्लैंड सुपर लीग में मचाया धमाल, एक गेंद रहते छक्का मारकर टीम को जिताया
हाईलाइट
  • अंतिम ओवर में छक्का मारकर टीम को जिताया।
  • इंग्लैंड सुपर लीग में हरमनप्रीत की धमाकेदार पारी।
  • हरमनप्रीत ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 34 रन बनाए।

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने अपने इंग्लैंड सुपर लीग (KSL) का आगाज शानदार अंदाज में किया। लंकाशायर थंडर की ओर से खेल रही हरमनप्रीत ने अपनी टीम को सरे र्स्टार्स के खिलाफ अंतिम ओवर में जीत दिला दी। यह जीत उन्होंने अंतिम ओवर में एक चौका और एक छक्के की मदद से दिलाई। हरमनप्रीत ने 21 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। इंग्लैंड के ओवल में चल रहे KSL में यह हरमनप्रीत का डेब्यू मैच था। 

 

 

149 रन का पीछा करने उतरी लंकाशायर को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी। सरे स्टार्स कि एलेक्जेंड्रा मार्श की दूसरी गेंद पर लंकाशायर को बड़ा झटका लगा, जब दो रन की चाहत में हरमनप्रीत की पार्टनर रन आउट होकर वापस लौट गई। इसके बाद जीत के लिए 4 गेंदों मे 10 रन की दरकार थी। हरमनप्रीत ने पहले तो चौका मारा, फिर छक्के के साथ मैच को धोनी स्टाइल में समाप्त कर दिया और अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। हरमनप्रीत के अलावा ऑस्ट्रेलिया की निकोल बोल्टन ने भी 87 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

 



इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी सरे स्टार्स की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। सरे की ओर से साइवर ने 57 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्के की मदद से नाबाद 95 रन बनाए वहीं वान निएकर्क ने 36 गेंदों मे 29 रनों का योगदान दिया। एक वक्त सरे की टीम के तीन विकेट मात्र 17 रन के स्कोर पर गिर गए थे। लंकाशायर की तरफ से लैंब ने तीन और क्रॉस ने एक विकेट लिया।

 

Image result for harmanpreet kaur lancashire



KSL में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी है। इससे पहले 31 जुलाई को भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से इसी लीग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फास्टेस्ट-50 बनाई थी। उन्होंने अपने 50 रन केवल 18 गेंदों में पूरे किए थे।

स्कोर-कार्ड:
लंकाशायर थंडर 151/5 (बोल्टन 87; साइवर 2/26) ने सरे स्टार्स 148/5 (साइवर 95; लैंब 3/34) को पांच विकेट से हराया

Created On :   1 Aug 2018 2:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story