राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर, हरसिमरत ने कहा- चुल्लू भर पानी में डूब मरो

harsimrat kaur badal targets captain amrinder singh and rahul gandhi on 1984 riots
राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर, हरसिमरत ने कहा- चुल्लू भर पानी में डूब मरो
राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर, हरसिमरत ने कहा- चुल्लू भर पानी में डूब मरो
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 के सिख दंगों पर बयान देकर राजनीति में हलचल मचा दी है।
  • केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने उन्हें चुल्लु भर पानी में डूब मरने की सलाह दे दी।
  • राहुल गांधी के बचाव में सामने आए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 के सिख दंगों पर बयान देकर राजनीति में हलचल मचा दी है। इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने राहुल को घेरने की जमकर कोशिशें शुरू कर दी, तो वहीं पार्टी की तरफ से लगातार सफाई देते हुए उनका बचाव किया जा रहा है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल अब बयानों के साथ आमने-सामने आ गए हैं। एक ओर अमरिंदर सिंह राहुल के बचाव में सामने आए, तो वहीं हरसिमरत ने उन्हें चुल्लु भर पानी में डूब मरने की सलाह दे दी।

सोमवार को हरसिमरत कौर ने कहा, "शर्म आनी चाहिए अमरिंदर सिंह को। उन्हें एक सिख होने के नाते चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।" जबकि इससे पहले भी हरसिमरत ने सिख दंगों पर दिए बयान को लेकर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था। कौर ने कहा था, "राहुल के मुताबिक, अगर सिख नरसंहार हुआ ही नहीं था तो मैं कहती हूं कि उनके पिता (राजीव गांधी) और उनकी दादी (इंदिरा गांधी) की हत्या नहीं हुई बल्कि उनकी मौत सामान्य हार्ट हटैक से हुई थी।"

 


अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत पर निशाना साधते हुए एक ताजा बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने राहुल का बचाव करते हुए कहा कि जिस समय इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी, उस समय राजीव गांधी बंगाल में एक एयरपोर्ट पर थे। इस पूरे घटनाक्रम (1984 सिख दंगा) में कांग्रेस पार्टी या उसके किसी भी व्यक्ति का हाथ नहीं है। मैं कुछ लोगों के नाम बता सकता हूं, जो इस पूरे घटनाक्रम से जुड़े थे। इनमें सज्जन कुमार, धरमदास शास्त्री और अर्जुन दास समेत दो अन्य लोग भी थे।

 

 

बता दें कि हरसिमरत के पति और अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा था। सुखबीर ने कहा था कि 1984 के दंगों के अपराध में राहुल "भागीदार" थे। सोमवार को इसी बयान पर पलटवार करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा था, "1984 के दंगों के मुद्दे को लेकर राहुल पर बादल का प्रहार अनुचित और फिजूल है। कुछ लोगों की करतूतों के लिए समूची पार्टी को जिम्मेदार ठहराना मूर्खतापूर्ण है और यह सुखबीर बादल की राजनीतिक अपरिपक्वता को दर्शाता है।" अमरिंदर सिंह के इसी बयान पर हरसिमरत कौर ने पलटवार करते हुए उन्हें चुल्लु भर पानी में डूब मरने वाली बात कही थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों यूरोप दौरे पर हैं। इस दौरे के तहत ब्रिटेन पहुंचने पर राहुल ने 1984 के सिख दंगों के सवाल पर कहा था कि इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी की कोई संलिप्तता नहीं थी। राहुल ने कहा, "यह दंगा बेहद दर्दनाक था लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई आपराधिक संलिप्तता नहीं थी।" राहुल के इस बयान के बाद विपक्ष ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया।

Created On :   27 Aug 2018 12:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story