कैथल में बोले अमित शाह- विरोधियों को नहीं पता कहा से करें चुनाव की शुरुआत

कैथल में बोले अमित शाह- विरोधियों को नहीं पता कहा से करें चुनाव की शुरुआत

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय और गृहमंत्री अध्यक्ष अमित शाह ने कैथल में रैली संबोधित करते हुए कहा, अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है। शाह ने कहा, कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री जी को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है। 

शाह ने कहा, जब भी हरियाणा में सरकार बनती थी वो विशेष जातियों के लिए बनती थी। एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी दूसरी जाति का काम करती थी। मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है। 

शाह ने कहा, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया। 70 साल से देश के हर नागरिक के मन में एक कसक थी कि जम्मू-कश्मीर देश के साथ पूरा जुड़ा हुआ नहीं था। तीन-तीन पीढ़ियों तक शासन करने वालों में भी 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी। मोदी जी ने राफेल को शामिल किया और राजनाथ जी ने फ़्रांस की भूमि पर विजयादशमी के दिन उसका शस्त्र पूजन किया, लेकिन कांग्रेस वाले उसका भी विरोध कर रहे हैं। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि तनिक रात को सोचा करो, किस बात का विरोध करना है, किसका नहीं। 

शाह ने कहा, अमेरिका में HowdyModi कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने मोदी जी की तारीफों के पुल बांधे। मोदी जी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है। हरियाणा देश भर में बदनाम था कि यहां बेटियां कम जन्म लेती हैं। प्रधानमंत्री जी यहां आएं और उन्होंने अपील की "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" हरियाणा का नारा बनना चाहिए। आज हरियाणा ने "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" अभियान को सार्थक कर दिया है। 

शाह ने कहा, नरेन्द्र मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पूरी दुनिया को बताया है कि भारत की सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और भारत के सैनिकों की जान की कीमत हम जानते हैं। नरेन्द्र मोदी जी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी जी का नहीं, भाजपा का नहीं है। वो सम्मान भारत की सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है। 

कैथल में जनसभा संबोधित करने के बाद गृहमंत्री लोहारू जाएंगे। लोहारू में भिवानी सीट से जेपी दलाल और तोशाम के शशि रंजन परमार के लिए प्रचार करेंगे। बता दें कैथल से कांग्रेस ने दिग्गज नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतारा है। लोहारू के बाद अमित शाह महम पहुंचेंगे। यहां वह तीन विधानसभा के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। भाजपा ने महम सीट से शमशेर खरकड़ा, कलानौर से रामअवतार वाल्मीकि और गढ़ी-सांपला-किलोई से सतीश नांदला को चुनावी रणभूमि में उतारा है।

14 अक्टूबर से पीएम मोदी करेंगे प्रचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर से हरियाणा चुनाव में प्रचार करने मैदान में उतरेंगे। पीएम मोदी हरियाणा में तीन दिन में चार रैलियां करेंगे। पहली रैली 14 अक्टूबर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में करेंगे। दूसरी 15 अक्टूबर को दादरी, थानेसर और 18 अक्टूबर को हिसार में संबोधित करेंगे। भाजपा ने दादरी से महिला पहलवान बबीता फोगाट को टिकट दिया है।


 

Created On :   9 Oct 2019 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story