फिल्म रिलीज के पहले दीपिका को बड़ा झटका, इस राज्य में भी बैन हुई 'पद्मावत'  

Haryana government ban release of deepika film Padmaavat
फिल्म रिलीज के पहले दीपिका को बड़ा झटका, इस राज्य में भी बैन हुई 'पद्मावत'  
फिल्म रिलीज के पहले दीपिका को बड़ा झटका, इस राज्य में भी बैन हुई 'पद्मावत'  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म की रिलीज डेट जितनी पास आती जा रही है फिल्म की मुसीबतें भी बढ़ती जा रहीं हैं। बता दें कि फिल्म रिलीज पर रोक लगाने के मामले में अब एक और राज्य का नाम जुड़ गया है। मंगलवार को राजस्थान, एमपी और गुजरात के बाद हरियाणा सरकार ने भी राज्य में फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगा दी है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री अनिल बिज ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि फिल्म को हरियाणा में बैन कर दिया है।

 

 

गौरतलब है कि मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की बैठक में इस मामले पर फैसला लिया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते फिल्म को राज्य में बैन कर दिया गया।एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अब तक विवादों से घिरी फिल्म "पद्मावत" की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रदर्शित करने की अनुमति मिलने के बाद भी राजस्थान, एमपी के साथ-साथ अब गुजरात के दर्शकों को भी फिल्म देखने को नहीं मिलेगी। बता दें कि राजस्थान, एमपी के बाद गुजरात में भी फिल्म रिलीज नहीं होगी। शुक्रवार को गुजरात सरकार ने फिल्म को लेकर साफ कर दिया था कि भले ही फिल्म का नाम बदलकर "पद्मावत" कर दिया गया हो लेकिन फिल्म गुजरात में प्रदर्शित नहीं की जाएगी।
 

Image result for padmavat


बता दें कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावत" 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने प्रदर्शित करने की अनुमति दे दी है। लेकिन कई राज्य सरकारों ने फिल्म को अपनी स्थति साफ कर दी है। बता दें राजपूतों के विरोध को देखते हुए ही मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और यूपी में फिल्म पर पहले ही रोक लगा दी थी और सेंसर बोर्ड के फैसला आने तक इंतजार करने को कहा था। सेंसर बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद मध्यप्रदेश, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड और गुजरात ने फिल्म पर लगी रोक जारी रखी है। इसी क्रम में अब हरियाणा में भी बैन जारी रखा है।


गुजरात में दर्शक नहीं देख पाएंगे फिल्म

कुछ समय पूर्व ही मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ऐलान किया था कि गुजरात में फिल्म को नहीं रिलीज किया जाएगा। जानकारी के अनुसार गुजरात में विभिन्न जगहों पर हो रहे विरोध को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।


मध्य प्रदेश में जारी रहेगा बैन

वहीं इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि फिल्म पद्मावत पर प्रदेश में लगा बैन जारी रहेगा। गौरतलब है कि फिल्म को लेकर उठते विरोध के चलते प्रदेश में इसे पहले ही बैन कर दिया गया था।


राजस्थान में रिलीज नहीं

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा था कि फिल्म पद्मावत राजस्थान में रिलीज नहीं की जाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि फिल्म में आवश्यक बदलाव करने के बाद सरकार इसके रिलीज के बारे में सोचेगी।


क्यों हो रहा है विरोध 

बता दें कि क्षत्रिय संगठनों का कहना था कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे तब तक रिलीज नहीं होने देंग जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं दिखाया गया है। "पद्मावती" अब "पद्मावत" को लेकर कई मंत्री, सांसद, विधायक, नेता भी विरोध जता चुके थे।
 

Image result for padmavat


दीपिका पादुकोण निभा रहीं है रानी पद्मावती का किरदार

गौरतलब है कि "पद्मावत" फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। वहीं फिल्म में राजा रतन सिंह का किरदार शाहिद कपूर निभा रहे हैं। 

Created On :   16 Jan 2018 7:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story