comScore

हरियाणा: हिसार कोर्ट ने सुनाया फैसला, हत्या के दो मामलों में संत रामपाल दोषी करार

October 11th, 2018 18:26 IST

हाईलाइट

  • संत और सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल पर आज हिंसा के मामले में फैसला
  • फैसले से पहले हरियाणा के हिसार को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 4000 से ज्यादा अर्धसैनिक तैनात। इलाके में धारा 144 लागू है।
  • नवंबर 2014 में रामपाल के सतलोक आश्रम में हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 6 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। स्वघोषित संत और सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल को हिसार कोर्ट ने दो हत्यों के मामले में दोषी करार दे दिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल की विशेष अदालत ने ये फैसला सुनाया है। रामपाल पर सतलोक आश्रम हिंसा के अलावा तीन केस चल रहे थे। जिनमें दो केस हत्या और एक देशद्रोह का था। अदालत ने रामपाल को हत्या के केस में दोषी करार दिया है। रामपाल की सजा का ऐलान 16 और 17 अक्टूबर को किया जाएगा। 

फैसले आने से पहले हिसार को छावनी में तब्दील कर दिया था। संत रामपाल के समर्थकों को देखते हुए हिसार प्रशासन ने रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और अर्धसैनिक सैनिकों के अलावा 4,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। दरअसल प्रशासन नहीं चाहता है कि राम रहीम के फैसले के दिन पंचकुला में जो हुआ वो हिसार में हो। प्रशासन को अंदेशा है कि आज रामपाल के समर्थक कोर्ट परिसर, सेंट्रल जेल, लघु सचिवालय, टाउन पार्क और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर जमा हो सकते हैं।



 

कमेंट करें
कमेंट पढ़े
Prem Chand Kataria October 11th, 2018 14:54 IST

भास्कर का ई राजस्थान क्यो नही है

Nitesh Patel October 11th, 2018 10:24 IST

संत रामपाल जी महाराज निर्दोष है वो जल्द रिहा होंगे उनके ऊपर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है हमें भारत देश के कानून पर और परमात्मा पर पूरा विश्वास है कि संत रामपाल जी महाराज के साथ न्याय हो

Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata