comScore
Dainik Bhaskar Hindi

हॉन्टेड रेस्टोरेंट, यहां बच्चों और कमजोर दिलवालों का अाना है मना

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 09th, 2017 14:23 IST

6.5k
0
0

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। दुनिया में हर दिन एक नया कारनामा एक नया अजूबा देखने मिलता है। अब तक आपने अनेक रेस्टाॅरेंट के बारे में सुना होगा, जो या तो पानी में बने हुए हैं या वहां जाने के लिए न्यूड होना जरूरी है, लेकिन दुनिया का यह एक मात्र ऐसा रेस्टाॅरेंट है जहां लोग जाने पर डर सकते हैं। यह भूतों का रेस्टाॅरेंट कहा जाता है। कमजोर दिलावालो, 14 साल के बच्चों, अस्थमा पेशेंट और हार्ट पेशेंट का भी यहां आना मना है। 

इमारत का मालिक उसे छोड़कर चला गया

दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं स्पेन के ला मासिया एंकांटडा रेस्टाॅरेंट की जिसकी थीम हाॅन्टेड है। यहां अंदर जाते ही नजारा बेहद डरा देने वाला होता है। बताया जाता है कि 17 वीं सदी के आसपास यहां दो इमारतें थीं। इनके मालिकों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद हो गया। इनमें से एक इमारत का मालिक उसे छोड़कर चला गया। वक्त के साथ खंडहर हुई इस इमारत को डरावना माने जाने लगा। लोग इसे भूतहा कहने लगे। 

नए रेस्टाॅरेंट की थीम ही हाॅन्टेड

लगभग 1970 में उसी बिल्डिंग के मालिक के वंशजों ने उसका निर्माण फिर से कराया और वहां रेस्टाॅरेंट ओपन कियाा। उन लोगों का मानना था कि ये जगह डरावनी है। इसलिए नए रेस्टाॅरेंट की थीम ही हाॅन्टेड रखी गई। 

भूत की तरह ही नजर आते हैं वेटर 

इस रेस्टाॅरेंट में वेटर भूत की तरह ही नजर आते हैं। वे भूत के ही कपड़े पहने रहते हैं और कस्टमर्स का वेलकम खून से भरे चाकू या तलवार से किया जाता है। हालांकि ये खून नकली होता है। कस्टमर को अंदर जाने पर ये सब असली दिखाई देता है। अंदर जाने पर उन्हें तीन घंटे का हाॅन्टेड शो दिखाया जाता है। इस दौरान यहां मोबाइल लाना सख्त मना है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर