हॉकफोर्स के जवान ने खुद को गोली मारी, अधिकारी कह रहे दुर्घटना है

Hawk Force Jawan Bhagwat Singh Sikarwar shot himself
हॉकफोर्स के जवान ने खुद को गोली मारी, अधिकारी कह रहे दुर्घटना है
हॉकफोर्स के जवान ने खुद को गोली मारी, अधिकारी कह रहे दुर्घटना है

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मध्य प्रदेश पुलिस की हॉकफोर्स मे पदस्थ जवान भगवत सिंह सिकरवार ने शासकीय राइफल इंसास / एस एल आर से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि जवान हॉक की जिस कंपनी मे तैनात था वह वर्तमान मे सालेटेकरी पुलिस चौकी में है। यहीं हॉक फोर्स के जवान भगवत सिंह सिकरवार ने आत्महत्या की है। जवान मुरैना जिले का निवासी है। आत्महत्या का कारण अभी तक अज्ञात है। 
 

अधिकारियों ने कहा दुर्घटना है
यहां पर जहां एक ओर जवान द्वारा आत्महत्या किए जाने की चर्चा है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गोली लगने  से हॉकफोर्स के एक जवान भगवंत सिंह पिता महेश सिंह उम्र 28 वर्ष सिकरवार की मौत हुई है। अधिकारियों के अनुसार  संत्री पहरा ड्यूटी करके जवान अपने रूम में पहुचा था । जवान राइफल का रखरखाव कर रहा था तभी दुर्घटनावश गोली चलने के कारण यह हादसा हुआ। मौत  की अधिकारियों ने की पुष्टी करते हुए बताया है कि जवान को गले के पास गोली लगी है। मृतक की  मूल रूप से 23 वीं वाहिनी भोपाल में पदस्थापना थी और वह पोरसा मुरैना का रहने वाला था। चौकी सलेटेकरी में अभी पदस्थापना हुई थी।
 

अवसाद में रहते हैं जवान
ऐसे मामलों में अकसर देखने में आता है कि अवसाद में रहने वाले जवान इस तरह के कदम उठा लेते हैं । परिवार से दूर अकेले रहना और उचित सुविधाएं न मिलने के कारण ये कुंठित होने लगते हैं । परिवार के पास जाने के लिए समय पर छुट्टी न मिलने के कारण इनाक अवसाद बढ़ता जाता है और अंतत: ये आत्महत्या जैसा कदम उठा लेते हैं ।
 

चारों तरफ चुप्पी
जवान की मौत के बाद कैम्प में चारों तरफ चुप्पी पसरी हुई थी । जवान के साथी कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं थे । हां इतान जरूर है कि अधिकारयिों द्वारा दिया गया कारण किसी के गले नहीं उतर रहा था ।

 

Created On :   31 Jan 2019 8:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story