हाईकोर्ट ने पूछा माल्या कब भारत आएंगे और कानूनी मुकदमे का सामना करेंगे?

HC asked when will Mallya come to India and face a legal case?
हाईकोर्ट ने पूछा माल्या कब भारत आएंगे और कानूनी मुकदमे का सामना करेंगे?
हाईकोर्ट ने पूछा माल्या कब भारत आएंगे और कानूनी मुकदमे का सामना करेंगे?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने पूछा है कि शराब कारोबारी विजय माल्या कब भारत लौटेंगे और यहां पर अपने कानूनी मुकदमे का सामना करेंगे। शुक्रवार को जस्टिस इंद्रजीत मंहती व जस्टिस सारंग कोतवाल की बेंच ने माल्या की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान माल्या के वकील से यह सवाल किया। 

याचिका में माल्य ने खुद को भगौड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किए जाने के पीएमएलए कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। सुनवाई के दौरान माल्या की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अमित देसाई ने कहा कि माल्या को भगौड़ा घोषित करने से उन लोगों के हित प्रभावित होगे जिन्होंने मेरे मुवक्किल को कर्ज दिया है। मेरे मुवक्किल ने स्वेच्छा से कर्ज लौटाने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि माल्या को भगौड़ा घोषित करना असंवैधानिक है। इस पर खंडपीठ ने कहा कि जैसे ही माल्या भारत आकर कानूनी कार्यवाही का सामना करेगे वैसे ही माल्या पर भगौड़े होने का तमगा अपने आप चला जाएगा। इसके साथ ही माल्या की जब्त की गई संपत्ति भी छोड़ दी जाएगी। इसलिए हमे बताया जाए कि माल्या कब भारत वापस आएंगे।

इस पर देसाई ने कहा कि युके की अदालत की शर्तों के चलते मेरे मुवक्किल(माल्या) का भारत आना संभव नहीं हैं। क्योंकि युके की कोर्ट ने माल्या को लंदन छोड़ने से मना किया है। इस पर खंडपीठ ने कहा कि माल्या स्वेच्छा से भारत आ सकते हैं। खंडपीठ ने कहा कि क्या माल्या ने एक बार भी लंदन की कोर्ट में जाकर कहा है कि वे स्वेच्छा से भारत जाना चाहते हैं? खंडपीठ ने फिलहाल मामले की सुनवाई 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी और ईडी को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिए हैं।

 

 

Created On :   1 March 2019 6:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story