प्रीति ने नेस वाडिया को किया माफ और हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया छेड़छाड़ का मामला

HC given relief to businessman Ness Wadia, canceled molestation case
प्रीति ने नेस वाडिया को किया माफ और हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया छेड़छाड़ का मामला
प्रीति ने नेस वाडिया को किया माफ और हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया छेड़छाड़ का मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने कारोबारी नेस वाडिया को राहत देते हुए उनके खिलाफ फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा की ओर से दर्ज छेड़छाड के मामले को रद्द कर दिया है। बुधवार को जस्टिस आरवी मोरे और जस्टिस भारती डागरे की बेंच के सामने मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान वाडिया और जिंटा दोनों व्यक्तिगत रुप से बेंच के चेंबर में मौजूद थे। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने मामले को रद्द कर दिया। मामले की पिछली सुनवाई के दौरान बेंच ने जिंटा और वाडिया को मामला निपटाने का सुझाव दिया था। इस दौरान जिंटा के वकील ने कहा था कि यदि वाडिया माफी मांग लें, तो मामला खत्म करने के लिए राजी हैं।

जिंटा ने वाडिया के खिलाफ साल 2014 में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक छेड़छाड की घटना वानखेडे स्टेडियम में इडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक मैच के दौरान हुई थी। प्रीति जिंटा का आरोप था कि मैच के टिकट वितरण को लेकर वाडिया टीम स्टाफ को डांट रहे थे। इस लिए जिंटा ने वाडिया को शांत रहने को कहा था। इस पर वाडिया ने जिंटा के साथ अशिष्ट व्यवहार किया।  जिंटा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने वाडिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 504, 506 व 509 के तहत मामला दर्ज किया था। इसी साल फरवरी में पुलिस ने इस मामले को लेकर कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया था। 

वाडिया ने खुद के खिलाफ दर्ज मामले में आरोप पत्र को रद्द किए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में वाडिया ने कहा था कि यह शिकायत निजी प्रतिशोध व गलतफहमी के चलते दर्ज कराई गई है इसलिए इसे निरस्त कर दिया जाए। सुनवाई के दौरान दौरान जिंटा की ओर से पैरवी कर रही अधिवक्ता ने कहा कि मेरी मुवक्किल मामले को खत्म करने को तैयार है बशर्ते वाडिया माफी मांगने के लिए तैयार हो। उन्होंने कहा कि मेरी मुवक्किल लिखित माफीनामे पर जोर नहीं दे रही है। इस पर वाडिया के वकील आबाद पोंडा ने कहा कि मेरे मुवक्किल अपने मतभेद भूलने को तैयार है पर माफी मांगने के लिए राजी नहीं है। वे एक बार माफी मांग चुके है। इसके अलावा जिंटा मीडिया का ध्यान खीचने के लिए मेरे मुवक्किल से माफीनामा मांग रही है। 

जिंटा की  शिकायत के मुताबित टिकट वितरण को लेकर वाडिया टीम स्टाफ को डांट रहे थे। तब जिंटा ने वाडिया को शांत रहने को कहा था। इस पर वाडिया ने जिंटा के साथ अशिष्ट बरताव किया था। इसके बाद जिंटा की शिकायत पर पुलिस ने वाडिया के खिलाफ 354,504,506 व 509 के तहत मामला दर्ज किया था। फरवरी महीने में पुलिस ने इस मामले को लेकर कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया था। लेकिन अब वाडिया चाहते है कि उनके खिलाफ गतलफहमी के चलते दर्ज मामले व आरोपपत्र को रद्द कर दिया जाए। याचिका में वाडिया ने कहा कि यह शिकायत निजी प्रतिशोध के चलते दर्ज कराई गई है, इसलिए इसे निरस्त कर दिया जाए। 

Created On :   10 Oct 2018 3:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story