comScore

कांग्रेस से गुस्साए देवेगौड़ा बोले- हर दिन सहयोगी दल को बयानों की मर्यादा समझानी पड़ रही है

February 01st, 2019 08:37 IST
कांग्रेस से गुस्साए देवेगौड़ा बोले- हर दिन सहयोगी दल को बयानों की मर्यादा समझानी पड़ रही है

हाईलाइट

  • कांग्रेस विधायकों की बयानबाजी से खफा हुए पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा
  • देवगौड़ा ने कहा- हर दिन सहयोगी दल को असंसदीय भाषा का इस्तेमाल न करने के लिए कहना पड़ रहा है
  • देवेगौड़ा बोले- कांग्रेस आलाकमान ने स्थिति को नहीं संभाला तो हालात नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकार बनने के बाद से ही दोनों दलों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। इस क्रम में अब पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा के हालिया बयान ने दोनों दलों के बीच चल रही नोंक-झोंक को और स्पष्ट कर दिया है। कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी से नाराज देवेगौड़ा ने कहा है कि इस तरह के बयानों से मैं बहुत दुखी हूं। ये एक ऐसी गठबंधन सरकार हो गई है, जहां आपको हर दिन अपने सहयोगी को असंसदीय बयान न देने के लिए कहना पड़ रहा है।

जेडीएस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देवेगौड़ा ने कहा, 'मैं दुखी हूं। कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बने हुए 6 महीने हो गए हैं। इन 6 महिनों में हर तरह की चीजें हुईं। अब तक मैंने इन बातों पर अपना मुंह नहीं खोला लेकिन अब मैं चुप नहीं बैठ सकता।' उन्होंने कहा, 'क्या यह गठबंधन सरकार चलाने का तरीका है, जहां हर दिन आपको अपने सहयोगी दल को असंसदीय भाषा का इस्तेमाल न करने का कहना पड़े।'


देवगौड़ा ने यह भी कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस विधायकों की ऐसी ही बयानबाजी जारी रही और कांग्रेस आलाकमान ने स्थिति को नहीं संभाला तो हालात नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मौजूदगी में हाल ही में एक कार्यक्रम में कांग्रेस के कुछ नेताओं में सीएम कुमारस्वामी की आलोचना की थी। इससे नाराज होकर कुमारस्वामी ने कुर्सी छोड़ने की धमकी दे दी थी।
 

कमेंट करें
IFX5H