थ्रेशर में फंसा अधेड़ का सिर : मौत- पटना ग्राम की घटना

Head of old the trapped in Thresher: Death-Patna Village incident
थ्रेशर में फंसा अधेड़ का सिर : मौत- पटना ग्राम की घटना
थ्रेशर में फंसा अधेड़ का सिर : मौत- पटना ग्राम की घटना

डिजिटल डेस्क  पन्ना। जिले के सुनवानी थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसी पटना में आज सुबह हरीप्रसाद दीक्षित पिता स्वामी प्रसाद दीक्षित उम्र 50 वर्ष अपने गेंहूं के फसल की गहाई ट्रेक्टर थ्रेशर से  करवा रहे थे तभी अचानक सुबह लगभग 8:45 बजे एक मजदूर को प्यास लगी और वह पानी पीने चला गया ।  इस मजदूर की जगह पर हरी प्रसाद दीक्षित स्वत: काम करने के लिये थ्रेशर पर बैठ गये ।
मजदूर गया पानी परने तो खुद बैठ गए
 हाथ में पहले से ही चोट लगने के चलते उन्होने हाथ पर एक कपड़ा बांध रखा था जो कपड़ा अचानक थ्रेशर के पंखे में फंस गया और उसका झटका लगने से किसान हरी प्रसाद दीक्षित का सिर सीधे थ्रेशर के कटर में जा लगा। जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की सूचना पीडि़त परिजनों द्वारा डायल 100 को दी गयी । सूचना पाते ही अमानगंज थाना से 100 डायल के पायलट दिनेश कुमार दहायत एवं प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार नामदेव तत्काल ही घटना स्थल पर पहुंचे तथा उन्होने घटना की गंभीरता को देखते हुये मौका मुआयना किया एवं सुनवानी थाना पुलिस का मामला होने के चलते उन्होने घटना की जानकारी थाना सुनवानी पुलिस को दी । पुलिस मौके पर पहुंच गयी और आरोपी ट्रेक्टर चालक तथा थ्रेसर ट्रेक्टर को जप्त करके थाना सुनवानी ले गये। वहीं घटना में मृत हुये किसान हरी प्रसाद दीक्षित के शव को पंचनामा कार्यवाही के उपरांत पोस्टमार्टम हेतु अमानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां पर पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। घटना कारित करने वाला ट्रेक्टर थ्रेशर गांव के ही डॉ.कल्लू दीक्षित का बताया जा रहा है। घटना पर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है।
टे्रक्टर की चपेट में आने से वृद्ध की मौत- जिले के सिमरिया थाना से लगभग 4 किमी दूर ग्राम रैकरा में गत दिनांक 27 मार्च की रात्रि को लगभग 11 बजे पुलिस 100 डायल कॉल सेन्टर पर सूचना प्राप्त हुई कि एक लाल रंग के महिन्द्रा टे्रेक्टर 265 मॉडल से ग्राम के ही रामलाल चौधरी पिता मुलईया चौधरी उम्र 65 वर्ष को टक्कर मार देने से मौत हो गयी है। घटना की सूचना पाते ही 100 डायल थाना सिमरिया का पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा घटना की जांच पड़ताल शुरू की गयी जिसमें जो जानकारी सामने आयी उसके मुताबिक मृतक रामलाल चौधरी अपनी बारी में ही ट्रेक्टर से पुराई करवा रहा था चालक की लापरवाही के कारण वह उसकी चपेट में आ गये। घटना पर थाना सिमरिया पुलिस ने मर्ग कायम कर आरोपी चालक लच्छू पटेल पिता बुढ़ा पटेल उम्र 39 वर्ष के विरूद्ध धारा 304-ए का मामला पंजीबद्ध कर घटना से संबंधित जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। घटना के बाद आरोपी टे्रक्टर चालक फरार बताया जा रहा है।

 

Created On :   28 March 2018 1:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story