बिना डिग्री और रजिस्ट्रेशन चल रहे थे क्लीनिक, विभाग ने मारा छापा

Health department raid on illegal medical clinic and shops
बिना डिग्री और रजिस्ट्रेशन चल रहे थे क्लीनिक, विभाग ने मारा छापा
बिना डिग्री और रजिस्ट्रेशन चल रहे थे क्लीनिक, विभाग ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क कटनी ।स्वास्थ्य विभाग ने रीठी में नियम विरुद्ध चल रहे क्लीनिक पर छापा मारा। यहां बिना डिग्री और पंजीयन के क्लीनिक का संचालन किया जा रहा था। सीएमएचओ के निर्देश पर बीएमओ ने बरही में सोनी दवाखाने में छापा मारकर एलोपैथी दवाएं जब्त कर प्रकरण पुलिस के सुपुर्द किया। मौके पर संबंधित डॉक्टर द्वारा बीएमओ को पंजीयन के कागजात एवं डिग्री, डिप्लोमा प्रस्तुत नहीं किया गया। बताया गया है कि बीएमओ के छापा मारने से यहां बवाल मच गया। डॉ.सोनी की पत्नी ने बीएमओ पर रुपये मांगने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। हालांकि डॉ.सोनी को कागजात पेश करने एक दिन की मोहलत दी गई है। जानकारी के अनुसार बरही में डॉ. हरीश सोनी द्वारा क्लीनिक संचालित किया जाता है। मंगलवार दोपहर तीन बजे बीएमओ डॉ.राजमणि पटेल ने सीएमएचओ के निर्देश पर पुलिस बल के सहयोग से सोनी दवाखाना में छापा मारा। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को एलोपैथी दवाएं मिलीं, जिन्हे जब्त किया गया। बताया गया है कि एक माह पहले भी उक्त क्लीनिक में छापा मारा था और डॉ.सोनी से दस्तावेज तलब किए थे लेकिन दस्तावेज नहीं देने पर दोबारा छापा मार कार्रवाई की गई।
शाम तक नहीं दिए दस्तावेज
बीएमओ डॉ.राजमणि पटेल का कहना है कि सीएमएचओ के निर्देश पर सोनी दवाखाना में छापा मारा था। क्लीनिक में एलोपैथी दवाएं मिलीं, जिन्हे जब्त कर पुलिस के सुपुर्द किया गया। डॉ.हरीश सोनी को पूर्व में नोटिस जारी कर दस्तावेज तलब किए। नोटिस के बाद भी उनके द्वारा क्लीनिक के रजिस्टे्रशन एवं डिग्री से संबंधित दस्तावेज पेश नहीं किए गए। तब सीएमएचओ के निर्देेश पर कार्रवाई की गई। बीएमओ के अनुसार डॉ.सोनी मंगलवार शाम तक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। सीएमएचओ ने एक दिन का समय दिया है। दस्तोवज नहीं मिलने पर सीएमएचओ के निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
बीएमओ पर लगाया रुपये मांगने का आरोप
डॉ. हरीश सोनी ने बीएमओ डॉ.पटेल पर एक लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है। डॉ. ने भीड़ के सामने आरोप लगाया कि बीएमओ ने यह कहते हुए रुपयों की मांग की कि यदि उनकी पत्नी डॉ.रजनी सोनी को प्रेक्टिस करना है तो एक लाख रुपये देना पड़ेंगे। इन आरोपों को बीएमओ डॉ.पटेल ने प्रोटेक्टिव प्लान बताया।
 बरही में डॉ.हरीश सोनी द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है। दस्तावेज प्रस्तुत करने तीन बार नोटिस जारी किए गए थे लेकिन उनके द्वारा दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। पुलिस के सहयोग से बीएमओ बरही द्वारा क्लीनिक की जांच की गई। यदि वैधानिक दस्तावेज नहीं मिलते हैं तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
- डॉ. अशोक चौदहा, सीएमएचओ, कटनी

 

Created On :   17 Jan 2018 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story