comScore

इस सर्दी के मौसम में ट्राय करें दही और तिल का टेस्टी सैंडविच

April 01st, 2019 22:47 IST
इस सर्दी के मौसम में ट्राय करें दही और तिल का टेस्टी सैंडविच

डिजिटल डेस्क। आज हम लाए हैं आपके लिए एक विंटर रेसिपी। ठंड में हमारे खानपान में बदलाव आ जाता है। इस मौसम में लोग सर्दी मे क्या खाये, सर्दी के पकवान, सर्दियों के व्यंजन की बातें करने लगते हैं। सर्दी का सीजन खाने के हिसाब से एक हेल्दी सीजन भी माना जाता है। जायका बदलने के लिए सर्दी का मौसम काफी अच्छा होता है, अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो फिर देर किस बात की चलिए एक नई रेसिपी ट्राय करें..

दही और तिल का सैंडविच

सामग्री- ब्राउन ब्रेड 200 ग्राम दही, 20 ग्राम तिल, लहसुन की 8 कलियां, चुटकी भर नमक, चुटकी भर काली मिर्च, आधा चम्मच ब्राउन शुगर, 2 हरी मिर्च, 1 शिमला मिर्च, 1 कप कसा हुआ गाजर, कद्दूकस किया हुआ एक हरा सेब, 1 कप बारीक कटा धनिया, 1 टमाटर, 3 चम्मच ऑलिव ऑइल। 

विधि- सबसें पहले एक कॉटन के कपड़े में दही को बांधकर रातभर के लिए टांग दें, जिससे उसका पानी पूरी तरह निकल जाए। ब्रेड के किनारे को काट लें। तैयार दही में एक चुटकी नमक डालकर पेस्ट बना लें। अब पानी में भिगोए हुए सफेद तिल को 4 लहसुन और लौंग के साथ पीस लें। इसमें हरी मिर्च और चुटकी भर नमक डालकर पेस्ट बना लें। इसमें 3 चम्मच ऑलिव ऑयल डाल दें।

अब सभी सब्जियों को बारीक काट लें। सभी सब्जियों और सेब गाजर को दही में मिला लें। इसमें थोड़ा सी काली मिर्च और ब्राउन शुगर मिलाएं। सफेद तिल के पेस्ट को भी इसमें मिला लें और दो ब्रेड स्लाइस के बीच रखकर इसे तिक्रोण आकार में काट लें और इसे सर्व करें। आप इसे जरूरत के अनुसार ग्रिल्ड भी कर सकती हैं।


 

Loading...
कमेंट करें
T5uwt
Loading...