comScore

कोर्ट ने तय किया लालू का भविष्य, फैसले के लिए करना होगा एक सप्ताह इंतजार

January 04th, 2019 15:41 IST
कोर्ट ने तय किया लालू का भविष्य, फैसले के लिए करना होगा एक सप्ताह इंतजार

हाईलाइट

  • खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत मांग रहे हैं लालू
  • रांची के रिम्स अस्पताल में 11 बीमारियों का चल रहा इलाज
  • एक सप्ताह बाद अपना फैसला सुनाएगी रांची हाईकोर्ट

डिजिटल डेस्क, रांची। चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद (राष्ट्रीय जनता दल) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर रांची हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। फैसले के लिए लालू को एक सप्ताह और इंतजार करना होगा। जस्टिस अपरेश सिंह के कोर्ट में लालू के वकील कपिल सिब्बल ने पैरवी की। डेढ़ घंटे तक चली बहस के दौरान सिब्बल ने लालू का पक्ष कोर्ट में रखा। सिब्बल ने लालू की उम्र और खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत की मांग की। इसके बाद सीबीआई ने कोर्ट में अपना  पक्ष रखा। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। लालू की तरफ से चाईबासा, दुमका और देवघर मामले में जमानत याचिका लगाई गई है।

लालू फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में ह्रदय, डायबीटिज और किडनी संबंधी 11 बीमारियों के इलाज के लिए भर्ती हैं। इससे पहले गुरुवार शाम से ही लालू के घर पर राजद के बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ था, सभी नेता तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से मुलाकात कर रहे थे। 

बता दें कि जमानत के लिए लगाई गई लालू की अर्जी पर 21 दिसंबर को ही सुनवाई होने वाली थी, लेकिन सीबीआई (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन) के आग्रह करने के बाद कोर्ट ने इसे 4 जनवरी तक टाल दिया था। शुक्रवार को भी सीबीआई ने लालू की जमानत का कोर्ट में विरोध किया। रांची हाईकोर्ट में लालू की जमानत के लिए लगाई गई याचिका में बीमारी के साथ ही उनकी उम्र का भी हवाला दिया गया।

कमेंट करें
WNwDB