दिल्ली HC में पीएम मोदी के खिलाफ सुनवाई आज, संसद में गैरहाजिरी पर लगी थी याचिका

Hearing in the HC against Modi for absence in Parliament today
दिल्ली HC में पीएम मोदी के खिलाफ सुनवाई आज, संसद में गैरहाजिरी पर लगी थी याचिका
दिल्ली HC में पीएम मोदी के खिलाफ सुनवाई आज, संसद में गैरहाजिरी पर लगी थी याचिका
हाईलाइट
  • आप सांसद संजय सिंह ने कहा मोदी ने चार सालों में 800 रैलियां
  • राष्ट्रीय मुद्दों पर ध्यान नहीं
  • राजनीतिक बढ़त पर रहता है ध्यान
  • सार्वजनिक जीवन में बेहद मुखर
  • लेकिन संसद में साध लेते हैं चुप्पी

जिडिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट आज पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ संसद में अनुपस्थिति को लेकर लगाई गई याचिका पर आज सुनवाई करेगा। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की संसद में "अनुपस्थिति" को लेकर मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दाखिल की थी। इससे पहले सोमवार को आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने ऐसी ही एक याचिका दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दाखिल की है।


4 सालों में संसद को केवल 19 बार संबोधित किया
सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि बीते चार सालों में, पीएम मोदी ने संसद को बमुश्किल 19 बार संबोधित किया होगा। उन्होंने सरकार के विधेयक पर केवल एक बार बोला है, पांच बार उन्होंने अपने मंत्रियों का परिचय दिया है, धन्यवाद प्रस्ताव पर छह बार बोला है और विशेष बहस में केवल दो बार शामिल हुए हैं। संजय सिंह ने कहा यह वही आदमी है, जिसने बीते चार सालों में देशभर में 800 रैलियां की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने नोटबंदी, महंगाई, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, बैंक घोटाले, भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार देने, महिला सुरक्षा जैसे बड़े मुद्दों पर एक बार भी खुलकर बयान नहीं दिया। 

बाहर होते हैं मुखर, संसद में साध लेते हैं चुप्पी 
संजय सिंह ने कहा कि पीएम नरेद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में खुल कर बातें करते हैं, लेकिन जब बात संसद की होती है, तो वह चुप हो जाते हैं। संसद भवन परिसर के अंदर स्थित अपने कार्यालय में होने के बाद भी वह संसद नहीं आते। राष्ट्रीय प्राथमिकताएं को नजरअंदाज करते हुए वह केवल लोकप्रियतामूलक कामों पर ही अधिक ध्यान देते हैं। सिंह ने अपनी याचिका में उच्च न्यायालय से प्रधानमंत्री मोदी को लगातार संसद सत्र में शामिल होने और सांसदों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब देने के लिए निर्देश देने की मांग की है।

Created On :   13 Jun 2018 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story