comScore

मुंबई में भारी बारिश, खाली कराया समन्दर का तटीय क्षेत्र

July 27th, 2017 15:19 IST
मुंबई में भारी बारिश, खाली कराया समन्दर का तटीय क्षेत्र

टीम डिजिटल,मुंबई। शहर में लगातार 3-4 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई शहर पानी-पानी हो गया है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि समंदर की लहरें 4.81 मीटर तक ऊंची उठ सकती है। इसके चलते प्रशासन ने समुद्री इलाका खाली कराते हुए वहां रह रहे झुग्गी-बस्ती वालों एवं अन्य परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट करवा दिया है।

भारी बारिश के कारण शहर की सड़कों पर वाहन रेंगने को मजबूर हो गए हैं तो वहीं रेलवे ट्रेक पर पानी भर जाने से लोकल ट्रेन सेवाएं भी ठप हो गई हैं। सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे की ट्रेनें करीब 30 मिनट की देरी से चल रही हैं। हाई टाइड और लगातार बारिश की वजह से दादर, माटुंगा, हिंदमाता, अंधेरी समेत कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने पुणे, गुजरात, कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की संभावना जताई है।

निगम अधिकारियों के मुताबिक लगातार बारिश से शहर में 22 जगहों पर पेड़ गिरे हैं, मगर अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बीएमसी के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर सुधीर नायक के अनुसार आपदा प्रबाधन की टीम स्थिति पर करीब से नजर रख रही है। किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए हमारे कर्मचारी हर समय तैयार हैं।

कमेंट करें
dJRG3