comScore
Dainik Bhaskar Hindi

होली के कारण ट्रेनों में बढ़ी भीड़ मथुरा, गोरखपुर व हावड़ा की ओर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2019 18:25 IST

1.1k
0
0
होली के कारण ट्रेनों में बढ़ी भीड़ मथुरा, गोरखपुर व हावड़ा की ओर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। होली को कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। खासकर मथुरा, गोरखपुर व हावड़ा की ओर जाने वाली गाड़ियों में जबरदस्त रश दिख रहा है। इस दिशा में जाने वाली गाड़ियों में लंबी वेटिंग लिस्ट बनने से यात्रियों को टिकट तो मिल रही है, लेकिन सफर नसीब होगा या नहीं यह कहा नहीं जा सकता। इसके अलावा पुणे व मुंबई से नागपुर की दिशा में आनेवाली गाड़ियों में भी भीड़ देखते ही बन रही है।

मथुरा की होली देशभर में लोकप्रिय है। यहां होली के अवसर पर देश के कोने-कोने से यहां पहुंचते हैं। इसके अलावा गोरखपुर व हावड़ा में भी होली के थाट अलग ही होते हैं। यही कारण है, इन दिनों इन दिशाओं में नागपुर से होकर जानेवाली गाड़ियों में भीड़ बढ़ गई है। 21 मार्च को होली रहने से लोगों ने गत 2-3 दिन पहले से ही इधर जाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण दिल्ली लाइन की गाड़ियों में ट्रेन नंबर 12721 तमिलनाडु एक्सप्रेस, 12723 तेलंगाना एक्सप्रेस, 12615 जीटी एक्सप्रेस, 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ खासकर 16 से 20 तक लंबी वेटिंग लिस्ट बनी है।

इसके अलावा गोरखपुर की दिशा में जाने वाली गाड़ियों में ट्रेन नंबर 12590 राप्तीसागर एक्सप्रेस, 12512 गोरखपुर एक्सप्रेस व हावड़ा जाने वाली 12659 गीतांजलि एक्सप्रेस, 12833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, 12129 आजाद हिंद एक्सप्रेस व 12101 ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में भी लंबी वेटिंग लिस्ट बनी है।

नागपुर आने वाली ट्रेनें हाउसफुल
होली हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण त्योहारों में शामिल है। इस त्योहार पर अधिकांश लोग अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। 21 मार्च को होली रहने से पुणे व मुंबई में रहने वाली नगरवासियों ने इधर वापसी करना शुरू कर दिया है। जिसके कारण इस दिशा से नागपुर स्टेशनों पर आने वाली गाड़ियां हाउसफुल स्थिति में आ रही है। इधर होली के एक दिन बाद से ही यानी 22 से 26 मार्च तक नागपुर से मुंबई, पुणे, हावड़ा की ओर जानेवाली गाड़ियों में लंबी वेटिंग लिस्ट बनी है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download