comScore

J&K: पाक ने रिहायशी इलाकों में दागे मोर्टार, कई घर क्षतिग्रस्त, सेना कर रही जवाबी कार्रवाई

J&K: पाक ने रिहायशी इलाकों में दागे मोर्टार, कई घर क्षतिग्रस्त, सेना कर रही जवाबी कार्रवाई

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है
  • रविवार को उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया
  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी की

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया और जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के रिहायशी इलाकों में भारी गोलीबारी की। पाकिस्तान की गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

नौशेरा के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस बृजेश ने कहा कि 'पाकिस्तान की ओर से की जा रही भारी गोलीबारी में राजौरी जिले के नौशेरा में कलाल और डीइंग गांव के कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। अब तक कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है।' सेना के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों में सुबह करीब दस बजे छोटे हथियारों से गोलियां चलाई गईं और मोर्टार के गोले दागे गए। 

इससे पहले शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास दो सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर सीजफायर का उल्लंघन किया था। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया था कि कृष्णा घाटी सेक्टर पर सुबह करीब पौने आठ बजे और शाम करीब साढ़े पांच बजे मोर्टार दागे गए और छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई। 

बता दें कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पहले भी कवर फायर करता रहा है। एक सितंबर को, शाहपुर-करणी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर की गई गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया था। जुलाई के बाद से, पुंछ व रजौरी जिलों में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में अबतक छह जवान शहीद हो चुके हैं और दो नागरिक मारे गए हैं।

कमेंट करें
cf3m4