त्रिपुरा: BJP के मंत्री ने कसा माणिक सरकार पर तंज, बोले-चाहें तो बांग्‍लादेश चले जाएं

hemant biswa said manik sarkaar can go to bangladesh after defeat
त्रिपुरा: BJP के मंत्री ने कसा माणिक सरकार पर तंज, बोले-चाहें तो बांग्‍लादेश चले जाएं
त्रिपुरा: BJP के मंत्री ने कसा माणिक सरकार पर तंज, बोले-चाहें तो बांग्‍लादेश चले जाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। असम सरकार के मंत्री और वरिष्ठ BJP नेता हेमंत बिस्वा सरमा ने त्रिपुरा में BJP की जबरदस्त जीत और लेफ्ट की करारी हार पर तीखा प्रहार करते हुए पूर्व मुख्मंत्री माणिक सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि त्रिपुरा से सत्ता गंवाने के बाद वे पश्चिम बंगाल, केरल या पड़ोसी देश बांग्लादेश में शरण ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक शनिवार को उन्होंने कहा, "वे पश्चिम बंगाल जा सकते हैं, जहां पर CPM की सरकार अभी मौजूद है। वे केरल भी जा सकते हैं, जहां उनकी पार्टी सत्ता में हैं और अगले तीन सालों तक सरकार चलने वाली है या वे पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी जा सकते हैं।"

लगातार 4 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं माणिक सरकार 
गौरतलब है कि माणिक सरकार त्रिपुरा के सीएम हैं और कल सामने आए नतीजों के बाद वह BJP के हाथों सत्‍ता गंवा चुके हैं। माणिक सरकार 1998 से मुख्मंत्री के रूप में त्रिपुरा की सत्‍ता में काबिज रहे हैं। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्‍व में लेफ्ट ने 60 में से 50 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार वह सत्‍ता बाहर जाने का रास्ता देख चुके हैं। बता दें कि माणिक CPM के पोलितब्यूरो के भी सदस्य हैं, और यह उनका लगातार चौथा कार्यकाल था।

पहले भी दे चुके हैं बांग्लादेश भेजने का बयान 
बता दें कि पिछले साल दिसम्बर में भी हेमंत बिस्वा ने मुख्मंत्री माणिक सरकार को बांग्लादेश भेजने की धमकी दी थी। कठियाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि, "आप एक आदमी को मारेंगे, 10 लोग हमारे साथ खड़े हो जाएंगे और भारत माता की जय का नारा लगाते हुए आपको (माणिक सरकार) कुर्सी से उतारेंगे और बांग्लादेश भेज देंगे। यह आपसे हमारा वादा है।" बता दें कि 18 फरवरी को 60-सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा की 59 सीटों के लिए मतदान कराया गया था, क्योंकि एक सीट पर CPM प्रत्याशी की हत्या के कारण मतदान रद्द कर दिया गया था।

Created On :   4 March 2018 11:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story