comScore

रेप केस: हेमंत कटारे ने वीडिया जारी कर कहा- 48 घंटों में साबित कर दूंगा कि निर्दोष हूं

February 18th, 2018 00:36 IST

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा से रेप के मामले में फरार कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने एक वीडिया जारी कर इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखा है। कटारे ने कहा है कि उन्हें इस मामले में बेवजह फंसाया गया है।  वे पूरी तरह से निर्दोष हैं और यह बात वे अगले 48 घंटे में साबित भी कर देंगे। कटारे ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मेरा दोष क्या है, क्यों मुझे इस मामले में फंसाया गया है, लेकिन मैं मध्यप्रदेश की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि अगले 48 घंटो में मैं साबित कर दूंगा कि मुझ पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की और उसका साथी लोगों को ब्लैकमेल करने का रैकेट चलाते हैं और उन्होंने मुझे भी इसका शिकार बनाने की कोशिश की।' उन्होंने कहा, 'मैं अगले 48 घंटो में तथ्यों के साथ इस मामले में खुद को निर्दोष साबित कर दूंगा।'

वीडियो में कटारे कहते हुए दिख रहे हैं कि मुझे फंसाने के लिए यह पूरा षड़यंत्र रचा गया है। उन्होंने कहा, 'मेरे खिलाफ दोनों मां और बेटी ने झूठी FIR दर्ज की है। मां ने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसके अनुसार मैंने उन्हें 2.30 बजे किडनैप किया था, जबकि उस दिन 2 बजे ही मीडिया में उनका वह माफी वाला वीडियो प्रसारित हो चुका था।'

वीडियो में कटारे ने भोपाल DIG, बजरिया थाने के TI और महिला थाने की TI को भी निलंबित करने की मांग की है। कटारे ने वीडियो में मध्यप्रदेश के DGP और विधानसभा अध्यक्ष से भी सवाल पूछा है कि क्या वे इस झूठ के खिलाफ लड़ने में उनकी कोई मदद करेंगे या इस तमाशे को देखते रहेंगे।

गौरतलब है कि माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा ने अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर बलात्कार के आरोप लगाए थे। छात्रा की मां ने भी कटारे पर किडनैपिंग और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इन शिकायतों के आधार पर कटारे के खिलाफ 31 जनवरी और 1 फरवरी को भादवि की धारा 365,384,386, 34 और धारा 376(1), 376(2) (n), 506, 342 के तहत किडनैंपिंग, बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले 24 जनवरी को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटारे की शिकायत पर इस युवती को ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस मामले में फिलहाल कटारे फरार चल रहे हैं। विशेष जांच दल (SIT) ने शुक्रवार को उन पर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया था। SIT पिछले कई दिनों से उनकी तलाश कर रही है। इसके लिए इनके भोपाल स्थित ठिकानों पर छापे भी मारे गए, लेकिन वे नहीं मिले। शनिवार को विधायक हेमंत कटारे की ओर से हाईकोर्ट में पीड़ित छात्रा और उसकी मां की ओर से दर्ज कराई गईं FIR को चुनौती दी गई है। कटारे की पुनरीक्षण याचिकाओं पर हाईकोर्ट में अब अगले सप्ताह सुनवाई होगी।

यह है मामला :

23-24 जनवरी के दौरान युवती ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था। लड़की ने वीडियो में कहा था, 'अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है। उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है। मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है।' लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं। इन आरोपों के जवाब में हेमंत कटारे ने भी एक वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया दी थी।

हेमंत कटारे ने कहा था, 'वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था। लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है। लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी।'

कटारे की शिकायत पर लड़की को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद दो वीडियो जारी हुए थे। जिसमें पहले युवती और बाद में उसकी मां कटारे को निर्दोष बता रही थीं। हालांकि मां और बेटी दोनों ने बाद में स्पष्ट किया कि ये वीडियो कटारे ने जबरदस्ती बंदूक की नोंक पर बनवाए थे।

Loading...
कमेंट करें
RVuXF
Loading...
loading...