ये हैं कुछ खास मंच, जो दे रहे हैं व्यापार को और बढ़ावा

ये हैं कुछ खास मंच, जो दे रहे हैं व्यापार को और बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हम सभी जानते हैं कि हर समय मुनाफा पैदा करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता। ऐसे में फर्क नहीं पड़ता कि व्यवसाय कितना बड़ा है या कितना छोटा, आप उन विकल्पों से हमेशा फायदा उठा सकते हैं जो बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। ये मंच विशेष रूप से छोटे व्यापार वाले लोगों के लिए हैं जो इन उपकरणों का लाभ ले सकते हैं। आइए हम कुछ बेहतरीन विकल्पों पर नजर डालते हैं जो आपके छोटे व्यवसाय के लिए बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।

अमेजन

यह स्थानीय विक्रेताओं के लिए अपने व्यवसाय को बढ़ाने और बड़े ग्राहकों तक पहुंचने का एक आसान तरीका है। एक अमेजन विक्रेता को मुफ्त में एक खाता बनाना पड़ता है, अपने उत्पादों की लिस्ट तैयार करनी पड़ती है, जिसके बाद वो ऑनलाइन बिक्री शुरू कर सकते हैं।

क्राफ्ट्सविला.कॉम

ये एक ओनलाइन बाजार है। ये वेबसाइट अलग-अलग विक्रेताओं को मौका देती है कि वो यहां पर साड़ी, हाथ से बने हुए उपहार, वस्तुएं, घरेलू ऑईटम्स जैसे उत्पादों को बेच सकें। ये प्लेटफार्म भारतीय हैंडीक्राफ्ट्स और कलाओं में काम कर रहे कारीगरों के लिए बहेतरीन मंच है।

रोडकोस्ट

ये एक तकनीक संचालित, मेनेजमेन्ट और वाहन को ट्रैक करने का मंच है। ये स्थानीय टैक्सी विक्रेताओं को उद्योग के दिग्गजों से बढ़ते कॉम्पीटीशन से लड़ने में मदद करती है। इतना ही नहीं, कई तरह की सुविधाओं के माध्यम से ये व्यापारी को व्यापार में सुधार करने और तकनीक को और बड़ाने में सहायता करती है।

सालेभाई.कॉम

ये क्षेत्रीय मिठाई और हैन्डीक्राफ्ट्स का बाजार है। ये न केवल भारत के लोगों की फर्माइशों को पूरा करती है बल्कि स्थानीय विक्रेताओं को उनके उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय लेवल तक के जाने में भी मदद करती है।

Created On :   14 May 2018 10:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story