comScore

National Brother's Day: बहुत स्पेशल होता है जिंदगी में भाई, हर कदम पर देता है साथ


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सभी ​की जिंदगी में एक भाई तो होता ही है, जो उसके लिए उसकी जिंदगी होता है। वह हर कंडीशन में ढाल बनकर उसके आगे खड़ा होता है। बात बात पर झगड़ना, नए नए नामों से चिढ़ाना... यह सिर्फ भाइयों का ही हक होता है। भाई को हमेशा पिता का दर्जा दिया जाता है, क्योंकि वे ​भी बिल्कुल पिता की तरह ही होते हैं। प्यार करते हैं पर दिखाते नहीं है। परवाह करते हैं पर जताते नहीं हैं। कभी सोचा है कि अगर जिंदगी में भाई नहीं होता तो हमारा बचपन कैसा होता है? जिंदगी के हर छोटे बड़े फैसले में भाई साथ नहीं देता तो जिंदगी जीना कितना मुश्किल होता। मां की डांट और पापा की मार से बचाने के लिए भाई ही तो काम आते हैं। आपके भाई के साथ आपका बॉन्ड एक ऐसा बॉन्ड है, जो कही बनाया नहीं जाता न स्कूल और न कॉलेज। यह आपको जन्म से मिलता है और बहुत स्पेशल होता है। भाइयों के इसी बॉन्ड को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल 24 मई को नेशनल ब्रदर्स डे मनाया जाता है। अगर आप अपने भाई के साथ य​ह दिन सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो इस तरह अपने दिन को खास बना सकते हैं। 

बचपन की यादें ताजा करें
हर किसी के लिए उसका बचपन उसकी जिंदगी की बेहतरीन यादों में से एक होता है, इस​लिए इस खास दिन पर अपने भाई के साथ कुछ टाइम स्पेंड करें और बचपन की यादें ताजा करें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा और बचपन की यादों के बीच हंसी मजाक में आपका बॉन्ड स्ट्रांग होगा।

कुछ स्पेशल गिफ्ट करें
इस ​खास दिन पर आप अपने भाई को कुछ स्पेशल भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो आपके बॉन्ड को स्ट्रांग करें। आप आपके बचपन से जुड़ी कोई चीज गिफ्ट कर सकते हैं या​ फिर कुछ ऐसा जो आपके भाई को बहुत पसंद हो और उसे उसकी जरुरत हो।  

हॉलीडे करें प्लान
दुनिया में भाई से अच्छा दोस्त कोई नहीं होता, इसलिए आप अपने भाई के साथ एक ट्रिप प्लान करें और घूमने जाएं। आप अपने बचपन के किसी फेवरेट प्लेस या कहीं बाहर भी जा सकते हैं। 

सोशल मीडिया पर करें विश
अगर आप अपने भाई से दूर हैं तो आप सोशल मीडिया पर भी अपने भाई को विश कर सकते हैं। इससे आपके भाई को स्पेशल फील होगा। 
 

कमेंट करें
Jr0GL