यहां जान खतरे में डालकर मतदान केन्द्र पहुंचता है अमला

यहां जान खतरे में डालकर मतदान केन्द्र पहुंचता है अमला

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकसभा चुनाव के तहत जबलपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान कराने के लिए नियुक्त चुनाव कर्मियों को आज रविवार की सुबह एमएलबी स्कूल से मतदान सामग्री का वितरण किया गया। मतदान सामग्री प्राप्त करने के बाद मतदान दलों की मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए। सामग्री वितरण के दौरान सुगम बूथों पर मतदान कराने की जिम्मेदारी सम्भालने वाले दिव्यांग कर्मियों के मतदान दलों को फूलमाला पहनाकर मतदान केंद्रों के लिये रवाना किया गया। वहीं एक ऐसा गांव है जहां पहुंचना बहुत ही कठिन होता है, लेकिन मतदान के कर्मियों का दल यहां जान जोखिम में डालकर मतदान कराने पहुंचता है।

मोटर बोट से रवाना हुआ दल-
लोकसभा चुनाव के तहत जिले के बरगी विधानसभा क्षेत्र डूब प्रभावित ग्राम कठौतिया में मतदान कराने मोटर बोट से मतदान दल रवाना हुआ। कठौतिया के बूथ क्रमांक 259 में कुल 308 मतदाता हैं। इनमें 143 महिला मतदाता शामिल हैं। मतदान सामग्री प्राप्त करने के बाद जबलपुर जिला मुख्यालय से बरगी बांध तक बस से रवाना हुए मतदान दल ने कठौतिया पहुंचने के लिए  बरगी बांध से मोटर वोट के जरिये लगभग 10 किलोमीटर का और करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल सफर तय किया।

सुबह 6 बजे से की गई सामग्री वितरित-
मतदान दलों को मतदान सामग्री के वितरण और मतदान के बाद सामग्री की वापसी के लिए करीब एक हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया है। मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण रविवार को सुबह 6 बजे से किया गया। इसके लिए एमएलबी स्कूल प्रांगण में विधानसभावार 14 -14 और कुल 112 काउंटर बनाए गए थे।

एसपी ने अधिकारियों को किया ब्रीफ-
चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में सेक्टर मोबाइलों में लगे अधिकारियों को एसपी द्वारा ब्रीफ किया गया। इसके साथ ही चुनावों को बेहतर ढंग से संचालित करने दिशा निर्देश दिए हैं। इस दौरान घंटाघर से फ्लैग मार्च किया गया। पुलिस ने पूरे दल और बल के साथ संवेदनशील केन्द्रों में फ्लैग मार्च किया है।

Created On :   28 April 2019 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story