comScore

LOC पर हाई अलर्ट : पाक कर रहा हर तरफ से फायरिंग, 40 चौकियों को बनाया निशाना

January 20th, 2018 15:17 IST
LOC पर हाई अलर्ट : पाक कर रहा हर तरफ से फायरिंग, 40 चौकियों को बनाया निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने के लिए एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक की ओर से कठुआ को छोड़कर सभी जगहों से लगातार फायरिंग की जा रही है। इसी के तहत भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (LOC) पर तनाव और भी बढ़ गया है और हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान की फायरिंग में सुंदरबनी में तैनात बीएसएफ के लांस नायक शहीद हो गए। बौखलाए पाकिस्तान ने बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग से अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर हाई अलर्ट जारी करते हुए सीमांत इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाक से आए आतंकियों ने घुसपैठ की नाकामयाब कोशिश की थी। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर दनादन फायरिंग करना शुरु कर दी है। खबर है कि एलओसी पर घुसपैठ में नाकाम आतंकवादी अब पाकिस्तानी फायरिंग का फायदा उठाकर इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसपैठ की फिराक में हैं।

विदेश मंत्रालय ने पाक उपउच्चायुक्त को दी जानकारी
भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को जानकारी देते हुए इस नापाक हरकत का कड़ा विरोध जताया है। MEA ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को तलब किया। MEA ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिक निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई है। पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से हर रोज संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है, जिसमें जवानों के साथ-साथ आम नागरिकों की भी जान जा रही है।

बता दें कि पाकिस्तान आज सुबह से अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग कर रहा है। पाक ने बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया और नागिरकों को निशाना बनाकर भी गोलीबारी की है। फायरिंग में सुंदरबनी में लांस नायक सैम अब्राहम गोली लगने से शहीद हो गए। दो स्थानीय लोगों की भी मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हुई। भारत भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

कमेंट करें
Q7uFM