comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नाबालिग के अपहरण मामले में HC के तेवर तल्ख, जांच के लिए गुजरात रवाना हुआ दल

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2019 20:42 IST

1k
0
0
नाबालिग के अपहरण मामले में HC के तेवर तल्ख, जांच के लिए गुजरात रवाना हुआ दल

डिजिटल डेस्क, कटनी। विजयराघवगढ़ थानांतर्गत ग्राम घुन्नौर में पांच माह पूर्व एक नाबालिग लड़की के अपहरण व लड़की के परिजनों के साथ मारपीट के मामले में हाईकोर्ट के तेवर तल्ख होने के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई। नाबालिग के संबंध में सुराग हासिल होते ही स्थानीय पुलिस व कटनी का पुलिस अमला गुजरात के लिए रवाना हुआ, जहां से नाबालिग को आरोपी युवक के कब्जे से दस्तयाब कर लिया गया है। आरोपी को पकड़ने में भी पुलिस ने सफलता हासिल कर ली है।

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर 2018 को विजयराघवगढ़ थानांतर्गत घुन्नौर निवासी कपिल सिंह पिता उदयराज सिंह नामक युवक ने एक नाबालिग लड़की को अपहृत कर लिया था। इससे पूर्व युवक के परिजनों ने लड़की सहित उसके परिजनों के साथ बेरहमी से मारपीट भी की थी। पीड़ित पक्ष जब वहां से जान बचाकर थाने के लिए जा रहा था तभी रास्ते से ही युवक को नाबालिग को मोटरसाइकिल पर जबरन बैठा कर ले गया था।

पीड़ित पक्ष ने लगाई थी याचिका
लड़की के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा मामला कायम करने में भी कोताही बरती जा रही थी। जिसकी शिकायत एसपी से करने पर प्रकरण तो दर्ज किया गया, लेकिन पुलिस द्वारा कार्रवाई करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। पीड़ित पक्ष की ओर से न्यायालय में याचिका दायर की गई थी, जिसमें आरोप थे कि राजनैतिक दबाव के कारण अपहरणकर्ता व उसके परिजनों के विरुद्ध कार्रवाई करने में पुलिस परहेज कर रही है। जस्टिस जेके माहेश्वरी की एकलपीठ ने मामले में नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस अधीक्षक व एसएचओ को अगली सुनवाई के दौरान न्यायालय में हाजिर होने के निर्देश जारी किए थे।

न्यायालय में तलब होने से पहले मिली सफलता
न्यायालय की सख्त तेवर देखते ही पुलिस हरकत में आई और अपहृत नाबालिग की पतासाजी के प्रयास तेज किए गए। उपनरीक्षक निर्मल तिवारी ने बताया कि नाबालिग को आरोपी गुजरात ले गया था, जिसका सुराग लगने के बाद विजयराघवगढ़ थाने से एक आरक्षक, एक महिला आरक्षक व कटनी से पुलिस कर्मी रवाना हुए थे। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नाबालिग को दस्तयाब किया और आरोपी को भी हिरासत में ले लिया है।

इनका कहना है
नाबालिग के गुजरात में होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस को मौके पर भेजा गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और नाबालिग लड़की को भी उसके कब्जे से दस्तयाब कर लिया गया है। अभी गुजरात से टीम वापस कटनी नहीं पहुंची है।
- विवेक लाल, एडिशसनल एसपी

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download