comScore

हाईकोर्ट : दाभोलकर-पानसरे मामले में जानकारी न हो लीक, भीमा-कोरेगांव के आरोपियों को मिली जमानत

हाईकोर्ट : दाभोलकर-पानसरे मामले में जानकारी न हो लीक, भीमा-कोरेगांव के आरोपियों को मिली जमानत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर व गोविंद पानसरे की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार की खोज के लिए ठाणे की खाड़ी में जारी खोज अभियान से जुड़ी जांच रिपोर्ट भारत में अथवा विदेश में भी किसी के साथ न साझा की जाए। सीबीआई विदेशी विशेषज्ञ एजेंसियों की मदद लेकर ठाणे की खाड़ी में दाभोलकर हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए हथियार की तलाश करने में जुटी है। न्यायमूर्ति एससी धर्माधिकारी व न्यायमूर्ति रियाज छागाल की खंडपीठ ने कहा कि सीबीआई इस पर सतर्क रहे कि विदेशी विशेषज्ञ एजेंसी की ओर से हथियार के संबंध में दी जानेवाली जानकारी विदेशों अथवा भारत में कही पर भी लीक न की जाए। क्योंकि विदेशी एजेंसियों की ओर से हथियार के संबंध में दी जानेवाली जानकारी आरोपियों पर लगे आरोपों को साबित करने के लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती है। इन एजेंसियों से जुड़े लोगों को गवाह के रुप भी बुलाया जा सकता है। इसलिए हथियार की तलाशी से जुड़े ब्यौरे को गोपनीय रखने को लेकर सतर्कता बरती जाए। अन्यथा इसका असर मुकदमे की सुनवाई पर भी पड सकता है। निष्पक्षता व और पारदर्शिता के लिहाज से भी यह सतर्कता जरुरी है। प्रकरण में गिरफ्तार लोग अभी सिर्फ अपराध के आरोपी  है। उन पर लगे आरोपों को सबूतों के आधार पर ही साबित किया जा सकता है। इसलिए सीबीआई इस मामले को लेकर सतर्कता बरते। सीबीआई की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सालिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा है कि हथियार को खोजने में अभी 45 दिन का समय लगेगा। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 19 दिसंबर को रखी है। 

भीमा-कोरेगांव हिंसा के दौरान हत्या मामले के आरोपियों को मिली जमानत

बांबे हाईकोर्ट ने भीमा-कोरेगांव हिंसा के दौरान एक युवक की कथित हत्या के मामले से जुड़े दो आरोपियों को जमानत प्रदान की है। इन आरोपियों के नाम तुषार जोज व चेतन अलहट है। दोनों आरोपियों को भीमा-कोरेगांव हिंसा के दौरान राहुल फटांगडे नाम के युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरफ्तार किया था। दो साल से जेल में बंद आरोपियों ने कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया था। न्यायमूर्ति पीडी नाइक के सामने दोनों आरोपियों के जमानत आवेदन पर सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपियों के वकील संतोष पवार ने दावा किया कि मरे मुवक्किल दो साल से जेल में है। सिर्फ मेरे मुवक्किल युवक फटांगडे के शव के पास स्टैंप लेकर खडे थे। इसका अर्थ यह नहीं है कि इन्होंने ही युवक की हत्या की है। इस मामले में कोई चश्मदीद गवाह नहीं है जिसने मेरे मुवक्किल को युवक की हत्या करते देखा हो। इसके अलावा मेरे मुवक्किल दो साल से जेल में है और इनकी उम्र काफी कम है। इसलिए उन्हें जमानत प्रदान की जाए। इन दलीलों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने आरोपी को जमानत प्रदान कर दी। 
 

नियुक्ति के समय नाबालिग होने के आधार पर नौकरी से नहीं हटा सकते

बांबे हाईकोर्ट ने नियुक्ति के समय नाबालिग होने के आधार पर कर्मचारी को नौकरी से निकालने को लेकर शुरु की गई प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। परियोजना प्रभावित दिनेश कानगुडे को 21 साल की सेवा के बाद इसलिए नौकरी से हटाने का नोटिस जारी किया था क्योंकि नियुक्ति के समय उसकी उम्र 17 साल 10 महीने थी। मीरा-भायंदार महानगर पालिका ने 1997 में क्लर्क पद के लिए भर्ती निकाली थी। इसमें परियोजना प्रभावितों के लिए भी पद आरक्षित थे। चूंकी परियोजना प्रभावितों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जाती है इसलिए कानगुडे ने क्लर्क पद की नौकरी के लिए आवेदन किया। पद से जुड़ी परीक्षा के बाद कानगुड़े का नौकरी के लिए चयन कर लिया गया। 2 मई 1998 को क्लर्क के रुप में कानगुडे ने अपनी नौकरी ज्वाइन कर ली। नौकरी के लिए किए गए आवेदन में कानगुडे ने अपनी जन्म तारीख 2 जुलाई 1980 बताई थी। यही तारीख कानगुडे के सर्विस रिकार्ड में दर्ज की गई थी। इस बीच कानगुड़े के खिलाफ एक शिकायत मिली जिसके आधार पर कानगुडे के खिलाफ विभागीय जांच की गई। इस दौरान पाया गया कि क्लर्क पद पर नियुक्ति के लिए 18 साल की उम्र तय की गई थी। लेकिन नियुक्ति के समय कानगुडे की उम्र 17 साल 10 महीने थी। इस लिहाज से नियुक्ति के समय कानगुडे वयस्क यानी 18 साल के नहीं थे। इस आधार पर महानगरपालिका आयुक्त ने कानगुडे को नौकरी से हटाने के लिए 14 नवंबर 2019 को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जिसमें कहा गया था कि क्यों न कानगुडे की सेवा को समाप्त कर दिया जाए। इसके खिलाफ कानगुडे ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। न्यायमूर्ति आरवी मोरे व न्यायमूर्ति एमएस कर्णिक की खंडपीठ के सामने याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान कानगुडे के वकील एन वी बांदिवडेकर ने कहा कि नियुक्ति के समय मेरे मुवक्किल ने अपने सारे दस्तावेज सत्यापन के लिए महानगरपालिका को सौपे थे। ऐसा नहीं है कि मेरे मुवक्किल ने अपनी जन्म तारीख छुपाई थी। 21 साल की सेवा के बाद अब मेरे मुवक्किल को नौकरी से निकालना काफी कड़ी सजा है। उन्होंने कहा कि नियुक्ति के समय मेरे मुवक्किल की उम्र 18 साल पूरा होने में सिर्फ दो महीने कम थे। इसलिए मेरे मुवक्किल से नाबालिग के रुप में किए गए कार्य के एवज में दो महीने का वेतन वापस ले लिया जाए। मनपा के वकील ने एनआर बूबना ने यचिका का विरोध किया। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान याचिकाकर्ता ने खुद स्वीकार किया कि नियुक्ति के समय नाबालिग था। ऐसे में इस मामले में हस्तक्षेप न किया जाए। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को नौकरी से निकालने को काफी कड़ी सजा माना। खंडपीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता ने नियुक्ति के समय अपने सारे दस्तावेज महानगरपालिका को सौपे थे। जिसमे उसके स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट का भी समावेश था। इस सर्टिफिकेट में याचिकाकर्ता की जन्म तारीख का भी उल्लेख किया गया था। इस स्थिति में नियुक्ति के समय याचिकाकर्ता नाबालिग था। इसके लिए सिर्फ उसे ही जिम्मेदार नहीं माना जा सकता है। इसलिए हम याचिकार्ता को नौकरी से हटाने के संबंध में जारी की गई नोटिस को रद्द करते हैंष याचिकाकर्ता 18 साल पूरे होने से पहले नाबालिग के रुप में काम करने के एवज में मिले दो महीने का वेतन मनपा को 15 दिनों में वापस लौटाए। 
 

कमेंट करें
1COrM
NEXT STORY

5 मार्केट ट्रेंड्स से लाभ उठा सकते हैं ओलिंप ट्रेड फॉरेक्स के ट्रेडर्स

5 मार्केट ट्रेंड्स से लाभ उठा सकते हैं ओलिंप ट्रेड फॉरेक्स के ट्रेडर्स

डिजिटल डेस्क। मार्केट में बेहतर तरीके से कार्य कर पाने के लिए दुनिया में चल रहे वित्त से संबंधित रुझानों की जानकारी रखना प्रत्येक ट्रेडर के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि अधिकाधिक लाभ के लिए यह भी नाकाफी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम 5 मार्केट ट्रेंड्स से आपको रूबरू कराना चाहते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अधिक से अधिक लाभ कमा सकते हैं। चूंकि रुझान तेजी से बदल सकते हैं, ऐसे में समाचार और मार्केट के बीच के संबंध को भी समझना आवश्यक है। इसके चलते एक ट्रेडर अधिक सजग रहता है और उसे यह पता चलता रहता है कि कब मार्केट ट्रेंड धीमे हो रहे हैं या विपरीत दिशा में जा सकते हैं।

1. गोल्ड मार्केट
पिछले कुछ समय से गोल्ड को लेकर लोगो में तेजी से रुचि जागी है। इसने हाल ही में $ 1500 अमरीकी डालर प्रति औंस की वेल्यू तक पहुंचा जिसके चलते बड़ी संख्या में ट्रेडर्स के बीच सोने की मांग बढ़ी ताकि वे सुरक्षित और स्थिर वस्तु में पैसा लगा सकें। मई के बाद से सोना 200 डॉलर प्रति औंस से अधिक प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है। यह वर्तमान अमेरिकी / चीन व्यापार युद्ध से प्रभावित है जिसमें चीन द्वारा युआन में हेरफेर कर उसके मूल्य को नीचे लाना भी शामिल है। इसमें चिंता की बात यह भी है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था धीमी हो रही है और हाल ही में अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों को कम करने का निर्णय लिया गया है। 

यहां हम ओलिंप ट्रेड अकाउंट का चार्ट आपको दर्शा रहे हैं जो कि अगस्त 9 से है और 4 घंटे के अंतराल की जानकारी देता है। चार्ट इस वर्ष के मई माह से शुरु होता है। यहां आप स्पष्ट रूप से बढ़ते हुए ट्रेंड देख सकते हैं कि ट्रेडर्स को सोने में निवेश कर लाभ कमाने का अवसर मिल रहा है। लंबी अवधि में ट्रेड करने वाले ट्रेडर्स मार्केट के ऊपर जाते ट्रेंड्स का इंतजार कर सकते हैं और अधिक पैसा कमा सकते हैं। वहीं प्रतिदिन ट्रेड करने वाले ट्रेडर्स बाउंसेज यानी ऊपर जाते मार्केट का लाभ लेकर 4 से कर 10 प्रतिशत का लाभ प्रतिदिन ले सकते हैं।  

2. ब्रेंट ऑयल
पिछले महीने के कई घटनाक्रमों के चलते ब्रेंट ऑयल की कीमतें अपने निचले स्तर पर पहुंच चुकी हैं। यह ज्यादातर वैश्विक मांग की कमी पर आधारित है, लेकिन यह युआन में बदलाव से भी प्रभावित हुआ था क्योंकि चीन के कई तेल आयात युआन में करने पर विचार किया जा रहा है। सउदी ने तब से घोषणा की है कि वे ओपेक के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे ताकि एक डील के तहत उत्पादन में कटौती कर कीमतों को वापस ऊपर लाया जा सके। जैसा कि आप नीचे दिए गए चार्ट से देख सकते हैं, उत्पादन में कटौती के जिक्र से ही मार्केट में ऊपर जाते ट्रेंड्स देखने को मिलने लगते हैं। $ 55 अमरीकी डालर प्रति बैरल मूल्य होते ही ओपेक हमेशा हरकत में आता है और कई ठोस कदम उठाता है जिससे कीमतों को बढ़ाया जा सके। ट्रेडर्स इस अवसर का फायदा उठा सकते हैं। इस साल यह मूल्य रेंज $ 65 - $ 70 USD हो सकती है। ओलिंप ट्रेड ऐसे ही खास अवसर और मौकों को भूनाने का अवसर देता अपने ट्रेडर्स को जिससे वे तेल कीमतें ऊपर जाकर स्थिर होने से पहले अधिक लाभ कमा सकें। 

3. तेल आधारित मुद्राएँ
विदेशी मुद्रा बाजारों में एक दूसरे पर निर्भर करने वाली वस्तुओं में मुद्रा और तेल हैं। इसमें भी तेल के साथ सबसे करीबी संबंध रूसी रूबल का है। चूंकि रूबल कई साल पहले मुक्त मुद्रा बन गया था इसलिए डॉलर/ रूबल और यूरो / रूबल मुद्रा जोड़े तेल की कीमत के साथ घटते और बढ़ते देखे गए हैं। रूसी सेंट्रल बैंक 62 से 65 रूबल प्रति डॉलर का मूल्य रखना पसंद करता है, ऐसे में तेल की कीमतों में किसी भी महत्वपूर्ण गिरावट से 65 से ऊपर की संख्या जाने पर रूसी उत्पादक ओपेक से संपर्क साधना शुरू कर देते हैं ताकि कीमतों को वापस अपने स्थान पर लाया जा सके। हालांकि ऑयल कार्टेल का आधिकारिक सदस्य रूस नहीं है पर यह समूह द्वारा निर्धारित उत्पादन कोटा के साथ अक्सर सहयोग करता है। स्क्रीनशॉट में आप 65 रूबल स्तर पर प्रतिरोध और 63 स्तर पर समर्थन देख सकते हैं। इसका लाभ उठाने के इच्छुक व्यापारी ऑप्शन ट्रेडिंग का उपयोग कर सकते हैं। इस मुद्रा जोड़ी पर कुछ अच्छा मुनाफा कमाने के लिए ब्रेंट ऑयल की कीमत में बदलाव का फायदा उठाया जा सकता है।

4. बिटकॉइन
बिटकॉइन अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है हालांकि कुछ लोगों ने इस साल की शुरुआत में ऐसी भविष्यवाणी की थी। यह अब कुछ महीनों से बढ़त की ओर है। युआन की गिरावट भी एक कारण है कि लोग डॉलर के विकल्प के रूप में बिटकॉइन को  देख रहे हैं। हालांकि यह विश्वास करना कठिन है कि बिटकॉइन इस साल अप्रैल में $ 4,000 पर था और अभी हाल ही में $ 12,000 पर जाकर रुका। ब्लॉकचैन मुद्रा में वृद्धि, थोड़ी गिरावट, और फिर फिर से वृद्धि की प्रवृत्ति दिखाई देती है। बिटकॉइन में ट्रेड के लिए दो चीजें महत्वपूर्ण हैं- विकल्प और फोरेक्स। इसी कारण ऐसे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की सलाह दी जाती है जो दोनों का उपयोग करता है। पर यह देखने वाली बात है कि अधिकतर क्रिप्टो एक्सचेंजों में दोनों ऑप्शन्स नहीं मिलते हैं। पर इसमें ओलिंप ट्रेड जैसे ब्रोकर एक बेहतर विकल्प हैं जो दोनों सुविधाएँ देते हैं। 

5. अमेरिकी डॉलर कैनेडियन डॉलर (USD / CAD) के मुकाबले
यूएस डॉलर के मुकाबले कनाडाई डॉलर के दो महीने के ठोस लाभ के बाद ट्रेंड्स विपरीत हो गए हैं। अमेरिकी और कनाडाई सरकारों के आर्थिक आंकड़ों के आधार पर यह बदलाव निकट भविष्य के लिए नया मानदंड होगा। यूएस डॉलर अपने हुए शुरुआती नुकसान की भरपाई संभवत: अगले कई हफ्तों कर लेगा। इससे निवेशकों को अच्छा लाभ होने की उम्मीद है। इसी कारण कनाडाई डॉलर के निवेशक जब अपने स्टॉक बेचना शुरू करेंगे तो यह डॉलर के मजबूती के ट्रेंड को और आगे ले जाएगा।

दोनों सरकारों से आने वाली आर्थिक समाचारों को ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा त्रैमासिक रिपोर्ट्स न आने से भी निवेशक लंबी अवधि के निवेश में लाभ कमा सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा के बीच होने वाले ट्रेड एग्रीमेंट्स पर खान नजर रखी जाए। निवेशक इस मुद्रा जोड़ी से कमाई का लाभ टाइमजोन्स के जरिए भी ले सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि एक ऐसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाए जो सभी मार्केट्स में निवेश की सुविधा उपलब्ध कराता हो। बाजार की समझ, वित्त से जुड़ी खबरे और बाजार कैसे काम करता है यदि इन कुछ चीजों की जानकारी आपके पास होती है तो आप अच्छे निवेशकर बन अधिक लाभ ले सकते हैं। - 2 Basic Strategies for Trading Forex

Source: ओलिंप ट्रेड

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक

मेष लग्नराशि (Aries):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ यह सप्ताह मेष राशि के जातक एव जातिकाओं को कार्यक्षेत्र मैं तरक्की देने वाला बना रहेगा। कार्यक्षेत्र मैं कार्यो को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते है।कार्यक्षेत्र मैं आपके सहकर्मी आपसे प्रसन्न बने रहेंगे तथा उनका पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ को लेकर यह सप्ताहअच्छा बना रह सकता है। अचानक धन प्राप्ति के योग उत्पन्न हो सकते है। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह लाभकारी बना रह सकता है। पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत करेंगे। हफ्ते के मध्य से आपके खर्चो मैं वृद्धि हो सकती है तथा सेहत ख़राब हो सकती है।

वृषभ लग्नराशि (Taurus):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह वृषभ राशि के जातको को कार्यक्षेत्र से सम्बंधित शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस हफ्ते नौकरी तथा व्यवसाय मैं आपकी प्रगति के योग बने रहेंगे। इस हफ्ते आपको कुछ नए वसायिक अनुबंध प्राप्त हो सकते है जो भविष्य मैं आपको लाभ दे सकते है। जीवन साथी तथा संतान के मध्य मधुरता बनी रहेगी। इस हफ्ते आपके आय के स्त्रोतों
मैं वृद्धि होने की संभावना बन सकती है। इस हफ्ते प्रॉपर्टी के मामलो मैं आपको सफलता मिल सकती है। छात्र वर्ग के लिए यह हफ्ता सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। हफ्ते का अंतिम दिनआपको कुछ चिंताए दे सकता है।

मिथुन लग्नराशि (Gemini) :➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह मिथुन राशि के जातको को शुरुआत मैं कुछ घरेलु समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध तथा चिड़चिड़ापन मैं वृद्धि हो सकती है। नौकरी व्यापार से सम्बंधित अच्छे समाचार आपको प्राप्त हो सकते है। नए कार्यो की प्राप्ति हेतु यह हफ्ता अच्छा व्यतीत हो सकता है। पारिवारिक तथा दाम्पत्य जीवन सामान्य व्यतीत करेंगे। सेहत को लेकर छोटी -मोटी दिक्क़ते आपको बनी रह सकती है। छात्रों के लिए यह हफ्ता ठीक ठाक बना रहेगा। संतान से सुख तथा लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क लग्नराशि (Cancer):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह कर्क राशि के जातको को सेहत से सम्बंधित कुछ तकलीफ बनी रह सकती है। इस हफ्ते कार्यो को लेकर जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय लेने से बचें उचित रहेगा। इस हफ्ते धन का लेन देन करते समय सतर्कता बनाये रखे। इस हफ्ते आपका मन आध्यात्मिक कार्यो मैं अधिक हो सकता है तथा किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का योग बन सकता है। इस हफ्ते छोटा मोटा धन का लाभ आपको ख़ुशी दे सकता है। नौकरी तथा व्यापार मैं आपका प्रदर्शन अच्छा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र मैं उच्च पदासीन लोग आपके किये कार्यो से खुश रहेंगे।

सिंह लग्नराशि (Leo):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह सिंह राशि के जातको को कार्यक्षेत्र मैं कार्यभार अधिक मात्रा मैं बना रह सकता है। इस हफ्ते आस पास के लोगो के साथ आपके सम्बन्ध मधुर तथा मजबूत होंगे। लोगो से चल रहे मन मुटाव भी इस हफ्ते दूर हो सकते है। इस हफ्ते गलत खान -पान आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है। नौकरी कर रहे जातको के लिए हफ्ता लाभप्रद रहेगा। इस हफ्ते आमदनी का कोई नया स्त्रोत आपको प्राप्त हो सकता है। छात्र वर्ग को इस हफ्ते अधिक परिश्रम की जरूरत होगी। हफ्ते का अंतिम भाग व्यर्थ का खर्च दे सकता है। आलस्य से बचे।

कन्या लग्नराशि (Virgo):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह कन्या राशि के जातको को सेहत सम्बन्धी दिक्क़ते परेशान कर सकती है तथा उस पर आपका धन खर्च भी हो सकता है। आत्मविश्वास की कमी को महसूस कर सकते हैं। नौकरी कर रहे जातको को इस हफ्ते कार्यो को लेकर अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मिया के साथ सामंजस्य बनाये रखे लाभकारी रहेगा। हफ्ते के अंत मैं आप कुछ राहत महसूस करेंगे। इस हफ्ते जीवन साथी तथा व्यापारिक साझेदारो द्वारा आपको लाभ की प्राप्ति मिल सकती है। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। छात्रों के लिए हफ्ता कुछ अच्छे परिणाम दे सकता है।

तुला लग्नराशि (Libra):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह तुला राशि के जातको को शुरुआत मैं कुछ मानसिक उलझने बनी रह सकती है। इस हफ्ते आलस्य तथा व्यर्थ के तनावों से अपने आप को दूर रखना हितकारी रहेगा। नौकरी तथा व्यापार से सम्बंधित कोई खबर आपको खुशी प्रदान कर सकती है। स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है, अतः उसका ध्यान रखे। किसी प्रकार के उपहार की प्राप्ति इस हफ्ते आपको हो सकती है। हफ्ते के मध्य मैं अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। छात्र वर्ग के लिए हफ्ता सामान्य फल देने वाला रहेगा। जीवनसाथी तथा संतान के ऊपर आपका धन व्यय हो सकता है।

वृश्चिक लग्नराशि (Scorpio):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक धन सम्बन्धी विषयो को लेकर चिंतनशील बने रहेंगे। इस हफ्ते कार्यो से होने वाले लाभ तथा हानि को लेकर सोच विचार कर सकते है। इस हफ्ते कार्यक्षेत्र मैं स्तिथियाँ सामान्य रहेगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह हफ्ता अच्छे लाभ देने वाला बना रहेगा। इस हफ्ते आप वैवाहिक जीवन का आनन्द प्राप्त करेंगे। इस हफ्ते आपकी अच्छी वाणी व्यवहार के कारण आपको लाभ मिल सकता है। धनलाभ की प्राप्ति के योग इस हफ्ते अच्छे बने रहेंगे। इस हफ्ते आपका मित्रो के साथ बाहर खानापीना तथा घूमना फिरना हो सकता है।

धनु लग्नराशि (Sagittarius):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह धनु राशि के जातको को कई स्त्रोतों से धन लाभ की प्राप्ति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र मैं उच्च अधिकारी आपके कार्यो से प्रसन्न रहेंगे। नौकरी तथा व्यापार मैं स्तिथियाँ आपके पक्ष मैं बनी रहेगी। हफ्ते का मध्य भाग स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्क़ते दे सकता है तथा आपके खर्च मैं भी वृद्धि करा सकता है। संतान से सुख तथा लाभ आपको इस हफ्ते प्राप्त
होगा। प्रेमसंबंधों मैं सकारत्मक परिणाम मिलने की संभावना बन रही है। छात्रों को इस हफ्ते अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते है। विवाह हेतु इच्छुक जातको को हफ्ता सकारात्मक परिणाम दे सकता है।

मकर लग्नराशि (Capricorn):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह मकर राशि के जातको को शुरुआत मैं कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस हफ्ते धन तथा कार्यो से सम्बंधित चिंताए कम हो सकती है। नौकरी तथा व्यापार कर रहे जातको को यह हफ्ता अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। पुरानी चल रही परेशानियों मैं इस हफ्ते आपको राहत मिल सकती है। सेहत के लिहाज से हफ्ता ठीक बना हुआ है अगर किसी तरह की परेशानी है तो इस हफ्ते उसमे सुधार मिलेगा। इस हफ्ते आपका घरेलु जीवन अच्छा बना रहेगा। हफ्ते के अंतिम भाग मैं तनाव तथा क्रोध से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

कुंभ लग्नराशि (Aquarius):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह कुंभ राशि के जातको को कुछ व्यर्थ का खर्च बना रह सकता है। नौकरी तथा व्यवसाय मैं आपको अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है तथा कार्यक्षेत्र मैं आपके सभी कार्य सुचारु रूप से संपन्न होंगे। सरकारी कार्यो से जुड़े जातको के लिए हफ्ता विशेष लाभ देने वाला रहेगा। इस हफ्ते इस राशि से सम्बंधित कुछ जातको पद लाभ मिल सकता है। राजनीति के क्षेत्र जुड़े लोगो को लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। छात्र वर्ग को इस हफ्ते अपनी परेशानियों का समाधान मिल सकता है।

मीन लग्नराशि (Pisces):कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक:- ॐ इस सप्ताह मीन राशि के जातको को रुआती दिनों मैं कुछ शारीरिक दिक्क़ते परेशान कर सकती है।इस हफ्ते आप नौकरी तथा व्यवसाय मैं अपने सभी कार्य पूर्ण मन तथा लगन के साथ करेंगे। कार्यक्षेत्र मैं अधिकारी तथा सहकर्मी आपका पूर्ण सहयोग करेंगे। इस हफ्ते आपके भौतिक सुखो मैं वृद्धि हो सकती है। छात्रों के लिए ये हफ्ता अच्छा रहेगा उनको आगे बढ़ने का मार्ग प्राप्त होगा। परिजनो के साथ समय व्यतीत कर सकते है तथा उनके ऊपर आपका धन खर्च भी हो सकता है। अचानक रुके धन की प्राप्ति से मन प्रसन्न हो सकता है।

कलाशांति ज्योतिष 

Call:- +91-6261231618

एनकाउंटर : तेलंगाना हाईकोर्ट का आदेश, चारों आरोपियों के शव को 9 तारीख तक रखे सुरक्षित


डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। रात 3.30 बजे पुलिस चारों आरोपियों को (नेशनल हाइवे-44 के पास) उसी जगह लेकर गई थी, जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसे जिंदा जलाया था। इस दौरान आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की और पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। चारों आरोपी 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड में थे। 4 दिसंबर को इस केस की जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट का भी गठन किया गया था।

भागने की कोशिश में चारों आरोपी ढेर
हैदराबाद शादनगर में वेटनरी डॉक्टर से रेप और हत्या के केस में पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। पुलिस जांच के लिए चारों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी, जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। वहां क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था। इसी बीच चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की और इस दौरान पुलिस फायरिंग में चारों को ढेर कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि हैवानियत भरे इस कांड के बाद से देश भर में उबाल था और चारों को फांसी दिए जाने की मांग उठ रही थी। जहां इन आरोपियों को लेकर जाया गया, इन्होंने रेप के बाद  डॉक्टर की हत्या करके शव को वहीं जलाया था।

यह भी पढ़ें: जहां हुआ था लेडी डॉक्टर से गैंगरेप पुलिस ने वहीं आरोपियों का ऐसे किया एनकाउंटर 

महिला डॉक्टर के साथ दरिंदों ने की थी हैवानियत
महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर पंक्चर हो गई थी। जब वह स्कूटी पार्क कर रही थी, तभी चारों दरिंदों ने हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था। हैदराबाद की इस रेप और मर्डर की घटना के बाद जहां एक ओर पूरे देश में गुस्सा है तो वहीं संसद में इस मामले की गूंज सुनाई दे रही है।

UPDATE

  • तेलंगाना हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि मुठभेड़ में मारे गए वेटनरी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले के चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर को शाम 8 बजे तक सुरक्षित किए जाएं।
  • इसी जगह पर मारे गए थे चारों आरोपी
  • पुलिस के साथ जश्न मनाते लोग
  • खुशी मनाते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों को खिलाई मिठाई 
  • स्थानीय लोगों ने लगाए डीसीपी जिंदाबाद, एसीपी जिंदाबाद के नारे 
  • हैदराबाद के स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों पर गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा की।
  • हैदराबाद: घटनास्थल पर भारी पुलिस की मौजूदगी
  • पुलिस आयुक्त ने की पुष्टि
    साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने कहा, आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नेकशवुलु आज तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चंदनपल्ली, शादनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए।
  • इस वक्त हैदराबाद पुलिस की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं, साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार।
  • गैंगरेप के चारों आरोपियों का एनकाउंटर
  • पीड़िता के पिता बोले- मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली
  • आरोपियों के मारे जाने की खबर के बाद छात्राओं की प्रतिक्रिया
  • आशा देवी, निर्भया की मां: मैं पिछले 7 सालों से स्तंभ से लेकर पोस्ट तक चला रहा हूं। मैं इस देश और सरकार की न्याय प्रणाली से अपील करता हूं कि निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द मौत की सजा दी जाए।